Imlie के सेट पर हुआ बड़ा हादसा, करंट लगने से गई जान, प्रोडक्शन हाउस और चैनल पर लगा आरोप

Imlie, death on set of Imlie- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

टीवी के टॉप टीआरपी शो में से एक ‘इमली’ है। स्टार प्लस के इस शो को लोग काफी पसंद करते हैं। इसकी शूटिंग गोरेगांव फिल्मसिटी में होती है। 19 सितंबर की शाम 5 बजे शूटिंग चल रही थी। इसी दौरान सेट पर करंट लगने से मजदूर की जान चली गई, जिसका नाम महेंद्र यादव था और वो लाइटमैन का काम करता था। महेंद्र यादव  की उम्र महज 23 साल बताई जा रही है।  इस हादसे के बाद मेकर्स और चैनल पर एक्शन की मांग की जा रही है।

मामले को दबाने का हो रहा प्रयास

दावा किया जा रहा है कि ‘इमली’ सीरियल के प्रोडूसर, प्रोडक्शन हाउस और चैनल की ओर से सेट पर कोई सेफ्टी नहीं रखी गई, जिस वजह से मजदूर की जान चली गई। फिल्मसिटी में कई हादसे हो रहे हैं। कई बार सेट पर आग लगने, तेंदुए के हमले और मजदूरों को करंट लगने से जान जाने के मामले सामने आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि इसी मुख्य वजह सेट पर सेफ्टी गेयर्स न होना है। काम करने वाले लोगों का कहना है कि इस मामले को काफी दबाने का प्रयास किया जा रहा था। फिल्म के सेट पर होने वाले ऐसे कई मामलों को दबा दिया जाता है।

ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने लगाए गंभीर आरोप
ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता का कहना है कि कई और भी जाने आगे ऐसे ही जाएंगी। कई हादसे पहले भी हुए और आगे भी होंगे क्योंरि प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठाता है। साखी कोई भी प्रोडक्शन हाउस, प्रोडूसर और चैनल कोई भी सेफ्टी शूटिंग सेट पर नहीं रखते हैं। सरकारी नियमों का भी पालन नहीं किया जाता है। कई अधिकारियों का भी प्रोडक्शन हाउस और चैनलों को सहियोग मिल रहा है।

ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन की मांग
ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने सीधे महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे से गुहार लगाई है। उन्होंने कहा, ‘ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन का अध्यक्ष होने के नाते मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मांग करता हुं कि प्रोड्यूसर गुल खान, प्रोडक्शन हाउस 4 लायन फिल्म्स और स्टार प्लस चैनल पर मनुष्यवाद का मुकदमा दर्ज हो, जिस मजदूर की जान गई है उनके परिवार को 50 लाख का मुआवजा दिया जाए। साथ ही फिल्मसिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर और कामगार आयुक्त का तत्तकाल प्रभाव से निलंबन हो।’

Leave a Comment