PWD का एक गड्ढा बना मौत का कारण, ले ली ऑटो चालक की जान

Advertisement

PWD का एक गड्ढा बना मौत का कारण, ले ली ऑटो चालक की जान - India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

नई दिल्ली: शहरों में अक्सर आपने देखा होगा कि सड़क खुदी हुई है और वहां ‘असुविधा के लिए खेद है’ लिखकर जिम्मेदार अपना काम पूरा समझ लेते हैं। सड़क पर चलने वाले वाहनों और लोगों को इससे तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जो काम कुछ दिनों में पूरा हो जाना चाहिए, वह काफी लंबा खिंचता है और इस वजह से आम लोगों को कितना भी परेशान होना पड़े, प्रशासन पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ता है।

शुक्रवार को 20 फीट गहरे गड्ढे में गिरा ऑटो चालक 

सड़कों पर खुदे हुए यह गड्ढे कई बार जानलेवा भी हो जाते हैं। ऐसा ही एक गड्ढा राजधानी दिल्ली में मौत का कारण बन गया। यहां सड़क पर खोदे गए एक गड्ढे में गिरकर ऑटो रिक्शा ड्राइवर की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, पूर्वी दिल्ली के हर्ष विहार थाना क्षेत्र के मेन वजीराबाद रोड पर शुक्रवार दोपहर यह हादसा हुआ। मेन वजीराबाद रोड पर पीडब्ल्यूडी के द्वारा एक प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है,  जिसके लिए 20 फुट चौड़ा और 12 फुट गहरा गड्ढा खोदा गया है।

गड्ढे में जमा था नाले और बारिश का पानी 

नंद नगरी आईटीआई के सामने सर्विस रोड से ऑटो रिक्शा ड्राइवर 51 वर्षीय अजीत शर्मा वजीराबाद की तरफ जा रहा था और सीधे कंस्ट्रक्शन एरिया में ऑटो लेकर चला गया। जहां पर खोदे गए गड्ढे में बरसात और आसपास के नालों का पानी भरा हुआ था। इसी गड्ढे में ड्राइवर अजीत शर्मा गिरकर नीचे गहरे पानी में चला गया। गहरे पानी में डूब जाने की वजह से ऑटो चालक की मौत हो गई।

हासे के 2 घंटे बाद पुलिस को मिली सूचना 

हादसे के करीब 2 घंटे बाद किसी राहगीर ने दोपहर 3:30 पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद हर्ष विहार थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक को पानी से बाहर निकाला। पुलिस उसे नजदीकी ज़ी टी बी अस्पताल में लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के अनुसार, ऑटो रिक्शा ड्राइवर अजीत शर्मा नंद नगरी का रहने वाला था।

इससे पहले भी हो चुका है हादसा 

बता दें कि हनुमान पार्क के मुख्य द्वार के पास यह गड्ढा खोदा गया है और पीडब्ल्यूडी का एक प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। यहां पर इससे पहले भी एक  हादसा हो चुका है, जिसमें बाइक सवार युवक गड्ढे में गिर कर चोटिल गया था। बावजूद इसके यहां पर किसी भी तरह की कोई सावधानी नहीं बरती गई और इसी लापरवाही के कारण ऑटो रिक्शा ड्राइवर की मौत हो गई।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer