दिल्ली में हिंदू महिला को मारा फिर कब्रिस्तान में दफना दी लाश, ऐसे हुआ खुलासा

after killing a hindu woman in delhi her dead body was buried in the  cemetery । दिल्ली में हिंदू महिला को मारा फिर कब्रिस्तान में दफना दी लाश, ऐसे  हुआ खुलासा -

विनीत माहेश्वरी (संवाददाता )

बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी से एक 50 वर्षीय महिला का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई और सबूत मिटाने के लिए उसके शव को दफना दिया। करीब 10 दिन पहले महिला का अपहरण कर हत्या कर दी गई थी, जबकि आरोपियों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने अब कब्रिस्तान के केयरटेकर को भी गिरफ्तार किया है, जिसने रात में दफनाने की अनुमति दी थी और इसके लिए 5,000 रुपये लिए थे। केयरटेकर की पहचान सैय्यद अली के रूप में हुई है।

पुलिस ने शव को निकालने के लिए नांगलोई में कब्र खोदी। पुलिस ने कहा कि गुरुवार को संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में उसका पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। बुधवार को गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों की पहचान मोबीन खान, नवीन खान और रेहान के रूप में हुई हैमृतक मीना वाधवान पिछले 2 जनवरी को मंगोलपुरी थाना इलाके से लापता था। उसके पति ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस पूछताछ में पता चला कि मृतक मीना ब्याज पर पैसा देती थीं और अवंतिका क्षेत्र में रह रही थीं। 7 जनवरी को पुलिस ने इस सिलसिले में अपहरण का मुकदमा दर्ज किया, क्योंकि परिवार मोबिन पर शक कर रहा था। इसके बाद जांच के दौरान पुलिस ने पीड़ित का मोबाइल फोन खंगाला गया। आखिरी दो कॉल करने वालों की एक ही लोकेशन आ रही थी। इस आधार पर पुलिस ने सबसे पहले मोबिन को पकड़ा।जब उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि मोबिन ने अपने 2 और साथियों के साथ मिल कर हत्याकांड को अंजाम दिया था। तीनों आरोपी उन्हें वर्षों से जानते थे। उन्होंने महिला से कर्ज लिया था। आरोपी ज्यादा कर्ज की मांग कर रहे थे और जब महिला ने देने से इनकार कर दिया तो उसका अपहरण कर हत्या कर दी। आरोपियों ने शव को नांगलोई के एक कब्रिस्तान में दफना दिया। मंगोलपुरी थाने में अपहरण सह हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Comment