IND vs BAN मैच में इस प्लेयर के नाम हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, खराब लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचा

Shakib Al hasan- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

Shakib Al Hasan T20 World Cup 2024: 

भारतीय टीम ने बांग्लादेश की टीम को सुपर-8 राउंड के अपने दूसरे मैच में 50 रनों से हरा दिया है। भारतीय टीम ने मैच में पहले बैटिंग करते हुए कुल 196 रन बनाए, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 146 रन ही बना पाई। भारत के लिए मैच में जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन बांग्लादेश के शाकिब अल हसन के अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं।

शाकिब के नाम हुआ ये खराब रिकॉर्ड

शाकिब अल हसन ने भारत के खिलाफ मैच में 3 ओवर में 37 रन दिए, जिसमें उन्होंने तीन छक्के खाए। इसी के साथ वह टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के खाने के मामले में संयु्क्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। शाकिब ने टी20 वर्ल्ड कप में कुल 31 छक्के खाए हैं। इंग्लैंड के आदिल राशिद ने भी टी20 वर्ल्ड कप में कुल 31 छक्के खाए हैं। टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के खाने का रिकॉर्ड भारत के रवींद्र जडेजा के नाम है। जडेजा ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में कुल 33 छक्के खाए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा। वह रवींद्र जडेजा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने तीन ओवर में 24 रन दिए और वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए।

T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले बॉलर: 

रवींद्र जडेजा- 33 छक्के

आदिल राशिद- 31 छक्के

शाकिब अल हसन- 31 छक्के

मोहम्मद हफीज- 26 छक्के

टिम साउदी- 26 छक्के

मिचेल स्टार्क- 26 छक्के

बांग्लादेश की टीम को जिताए कई मैच

शाकिब अल हसन की गिनती दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर बांग्लादेश की टीम को कई मैच जिताए हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी परिस्थिति से मैच जिता सकते हैं। उन्होंने बांग्लादेश की टीम के लिए 128 T20I मैचों में 2551 रन बनाए हैं और 149 विकेट हासिल किए हैं। वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 50 विकेट लेने वाले पहले बॉलर भी हैं।

Leave a Comment

[democracy id="1"]