प्रज्वल रेवन्ना के भाई सूरज रेवन्ना सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप में गिरफ्तार, उन्होंने भी पार्टी कार्यकर्ता के खिलाफ कराई FIR

Prajwal Revanna Suraj Revanna- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो सामने आने के बाद से उनका परिवार लगातार मुसीबतों का सामना कर रहा है। एक-एक परिवार के सभी लोगों की गिरफ्तारी हो रही है। अब प्रज्वल के भाई सूरज रेवन्ना भी गिरफ्तार हो चुके हैं। एक युवक ने उनके ऊपर कुकर्म के आरोप लगाए थे।

जेडीएस के एमएलसी सूरज रेवन्ना को पार्टी कार्यकर्ता के साथ यौन शोषण के मामले में गिरफ्तार किया गया है। सूरज रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना पर पहले ही यौन शोषण और किडनैपिंग के आरोप हैं। दोनों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। सूरज के खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज हुआ था। उनके ऊपर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के अलावा कई अन्य आरोप भी हैं। पुलिस ने पूछताछ करने के बाद सूरज को गिरफ्तार किया है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला

एक 27 वर्षीय युवक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी और लिखा था कि होलेनरसीपुरा विधायक एचडी रेवन्ना के बड़े बेटे सूरज रेवन्ना ने घन्नीकड़ा स्थित फॉर्महाउस में 16 जून को उसका यौन शोषण किया था। इस शिकायत के आधार पर होलेनरसिपुरा पुलिस ने सूरज के खिलाफ आईपीसी की धारा  377 (अप्राकृतिक अपराध), 342 (गलत तरीके से बंधक बनाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत शनिवार शाम मामला दर्ज किया। हालांकि, 37 वर्षीय सूरज ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि उनसे पांच करोड़ रुपये ऐंठने के लिए उनके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया है।

कार्यकर्ता के खिलाफ भी केस दर्ज

पुलिस ने जेडीएस कार्यकर्ता के खिलाफ भी जबरदस्ती वसूली का मामला दर्ज कर लिया है। सूरज रेवन्ना के करीबी शिवकुमार की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है। शिवकुमार ने अपनी शिकायत में कहा था कि पार्टी कार्यकर्ता सूरज रेवन्ना से पैसे की मांग कर रहा है और ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ यौन शोषण का झूठा आरोप लगाने की धमकी दे रहा है। आरोप में यह भी कहा गया है कि पहले 5 करोड़ रुपये मांगे गए थे, लेकिन बाद में 2 करोड़ रुपये की मांग की गई।

पुलिस हिरासत में हैं प्रज्वल

सूरज के भाई और हसन के पूवर् सांसद प्रज्वल रेवन्ना पहले ही यौन शोषण के मामले में पुलिस हिरासत में हैं। उनके ऊपर कई महिलाओं के साथ यौन शोषण करने के आरोप हैं। जर्मनी से वापस आने के बाद 31 मई को उन्हें गिरफ्तार किया गया था। वह लोकसभा चुनाव 2024 में भी पार्टी के उम्मीदवार थे, लेकिन हासन लोकसभा सीट से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हासन सीट पर मतदान होने के बाद प्रज्वल जर्मनी चले गए थे और पासपोर्ट रद्द होने की धमकी के बाद वापस आए। प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना और मां भवानी जमानत पर बाहर हैं। इन दोनों के ऊपर प्रज्वल के यौन शोषण का शिकार हुई महिला को किडनैप करने और अपने पास रखने का आरोप है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]