जिस IPS ऑफिसर के नाम से कांपते हैं अपराधी, अब वो इस फिल्म में दिखाने आ रही हैं अपनी दबंगई

 IPS Simala Prasad- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

बाॅलीवुड की चकाचौंध देखकर कोई भी खींचा चला आता है। इसी में से एक नाम है एक IPS अधिकारी का जो ऑफिसर बनने के बाद भी खुद को ग्लैमर  इंडस्ट्री से दूर नहीं रख पाईं। हम जिस IPS अधिकारी की बात कर रहे हैं वो हैं आईपीएस सिमाला प्रसाद। सिमाला प्रसाद मध्य प्रदेश के भोपाल की रहने वाली हैं। उनका जन्म 8 अक्टूबर 1980 में मध्य प्रदेश के भोपाल में हुआ था। इस वक्त सिमाला प्रसाद जो रियल में ‘सुपरकॉप’ हैं वो सच्ची घटनाओं पर आधारित पुलिस ड्रामा फिल्म ‘द नर्मदा स्टोरी’ को लेकर चर्चा में हैं। रघुबीर यादव, मुकेश तिवारी, अंजलि पाटिल स्टारर फिल्म ‘द नर्मदा स्टोरी’ में एमपी कैडर की आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं।

फिल्म में सुपरकॉप बनेंगी ये  IPS अधिकारी

वैसे तो बॉलीवुड की दुनिया में कई ऐसी फिल्में बनी हैं जिनमें स्टार्स सुपरकॉप के किरदार में नजर आ चुके हैं। लेकिन अब एक असली सुपरकॉप फिल्मी दुनिया में अपने अंदाज से लोगों का दिल जीतने आ रही हैं। इस फिल्म में  सिमाला प्रसाद जांच अधिकारी की भूमिका निभा में दिखेंगी। मध्य प्रदेश में शूट हुई इस फिल्म का निर्देशन जैगम इमाम ने किया है जिन्होंने ‘अलिफ़’ और ‘नक्कश’ जैसी अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्में बनाई हैं। फिल्म के निर्माताओं के अनुसार,’द नर्मदा स्टोरी’ बॉलीवुड की लार्जर दैन-लाइफ मसाला फिल्मों के चलन को उलटते हुए, पुलिस बल के वास्तविक अनुभवों पर आधारित एक मनोरंजक सस्पेंस थ्रिलर का वादा करती है। ऐसे में फिल्म में रियल सुपरकाॅप को देखने के लिए फैंस खासा एक्साइटेड नजर आ रहे हैं।

इन फिल्मों में भी कर चुकी हैं काम

हालांकि आपको बता दें कि सिमाला प्रसाद की ये कोई पहली फिल्म नहीं है। इससे पहले भी वह जैगम इमाम की फिल्म ‘अलिफ़’ में शम्मी का किरदार निभा चुकी हैं। जिसे 2016 के क्वींसलैंड के भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में प्रदर्शित किया गया था और बाद में 2017 में रिलीज़ किया गया था। इसके अलावा उन्होंने साल 2019 में रिलीज हुई जैगम इमाम की फिल्म ‘नक्कश’ में भी काम किया है। जिसमें उनकी एक्टिंग से लोकर उनकी खूबसूरती तक पर फैंस फिदा हो गए थे।

DSP के तौर पर हुई थी पहली पोस्टिंग

बता दें कि मध्य प्रदेश के भोपाल में जन्मी सिमाला प्रसाद की शुरुआता पढ़ाई सेंट जोसेफ कोएड स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने B.Com किया। फिर सिमाला ने भोपाल की Barkatullah University से Sociology में पोस्ट ग्रेजुएशन को पूरा किया। कॉलेज में वह गोल्ड से भी नवाजी जा चुकी हैं। सिमाला ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद एमपी लोक सेवा आयोग की तैयारी की, जिसे उन्होंने क्वालिफाई भी किया। इसके बाद उनकी पहली पोस्टिंग DSP के तौर पर हुई थी। उन्होंने इसी दौरान बिना किसी कोचिंग के UPSC की तैयारी शुरू कर दी थी। उन्होंने अपनी सेल्फ स्टडी से परीक्षा पास भी कर ली थी। सिमाला 2010 बैच की अधिकारी हैं।

Leave a Comment