अजित पवार के ‘इस्तीफे पर प्रदर्शन’ वाले आरोपों का शरद पवार ने दिया जवाब, जानें क्या कहा

Advertisement

sharad pawar- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता) 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार ने आज पुणे में एनसीपी के युवा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में शरद पवार ने अपनी पार्टी के सभी युवा कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने की सलाह दी। इतना ही नहीं कुछ दिन पहले उपमुख्यमंत्री अजित पवार द्वारा पार्टी के विधायकों के एक बड़े समूह के साथ पार्टी तोड़ने पर भी निशाना साधा। शरद पवार ने अजित गुट की बगावत को लेकर NCP के युवा कार्यकर्ताओं से कहा कि युवाओं को इस घटना को ज्यादा तूल देने की जरूरत नहीं है। इसके साथ शरद पवार ने अजित पवार द्वारा इस्तीफे वाले आरोप पर भी जवाब दिया।

Advertisement

अजित पवार के आरोपों पर बोले शरद पवार

इस दौरान शरद पवार ने ये भी कहा कि राज्य के कई इलाकों में सूखा है और कुछ इलाकों में बेमौसम बारिश से फसलों का नुकसान हुआ है। राज्य सरकार जो सर्वे कर रही है उसकी गति बहुत धीमी है उसका वेग बढ़ाये जाने की जरूरत है। अजित पवार के आरोपों पर एनसीपी प्रमुख ने कहा कि कुछ बातें मुझे नए सिरे से पता  चलीं। अजित पवार की भूमिका मेरी भूमिका से मिलती जुलती नहीं है। इस्तीफा देने का फैसला सामूहिक तौर पर हुआ था। मेरा निर्णय, मुझे खुद लेने की कूवत है। हमारी भूमिका भाजपा के साथ जाने की नहीं थी।

शरद पवार ने कहा कि मैं महाराष्ट्र की राजनीति में लोगों के साथ बीते 60 साल से काम कर रहा हूं। मुझे महाराष्ट्र में किसी के घर पर जाने के लिए किसी की अनुमति  की जरूरत नहीं। जो लोग ये दावे कर रहे हैं, उनसे पूछो कि वो NCP के चुनाव चिन्ह पर लड़े थे या नहीं।

शरद पवार बोले- अब ज्यादा नए लोगों को मौका देंगे

आज पुणे में शरद पवार ने कहा कि इस घटना से युवाओं को मौका मिलेगा। उन्होंने 1978 में एनसीपी विभाजन की घटना का इतिहास भी बताया। साथ ही अजित पवार की बगावत की घटना पर शरद पवार ने कहा कि अब संगठन साफ हो गया है। एनसीपी प्रमुख ने कहा कि आज हमारे ही कुछ साथी हमे छोड़ कर गए हैं और हम पर आरोप और टीका-टिप्पणी कर रहे हैं। उन पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है। जो हमें छोड़कर गए हैं, अब उन्हें ये लगने लगा है कि जब वे लोगों के बीच जाएंगे तो उन्हें कई जवाब देने होंगे। इसलिए वो हम पर आरोप करने लगे हैं। लेकिन इन बातों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है। पवार ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा में  इस बार हम ज्यादा से ज्यादा नए लोगों को मौका देंगे।

अजित पवार ने लगाए थे बड़े आरोप

गौरतलब है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार ने शुक्रवार को कहा कि जब शरद पवार ने मई में पार्टी अध्यक्ष के रूप में अपने इस्तीफे की घोषणा की थी, तो कुछ नेताओं को उनसे (शरद से) अपना फैसला वापस लेने की मांग करते हुए प्रदर्शन करने को कहा गया था। रायगढ़ जिले के कर्जत में पार्टी की विचार मंथन बैठक में अजित पवार ने इस इस्तीफा प्रकरण को ‘नौटंकी’ करार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘जितेंद्र आव्हाड और आनंद परांजपे (राकांपा नेताओं) को (शरद पवार द्वारा) बुलाया गया और उनका (शरद का) इस्तीफा वापस लेने की मांग करते हुए प्रदर्शन आयोजित करने को कहा गया था।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer