पाकिस्तान से वापस आई अंजू, पड़ोसी मुल्क में जाकर कर ली थी दोस्त से शादी और बन गई थी फातिमा

Advertisement

पाकिस्तान से वापस आई अंजू - India TV Hindi

अगस्त में पाकिस्तान की सरकार ने अंजू का वीज़ा एक साल के लिए बढ़ा दिया था। भारत से प्रेमी से शादी करने पाकिस्तान पहुंची अंजू का धर्म परिवर्तन कराया गया था और नसरुल्लाह से शादी के बाद उसका नाम बदलकर फातिमा कर दिया गया था।

प्रियंका कुमारी(संवाददाता) 

नई दिल्ली: 6 महीने पहले भारत छोड़कर पाकिस्तान गई अंजू वापस भारत आ गई है। पाकिस्तान में जाकर उसने वहां के एक युवक से शादी कर ली थी। इसके बाद जानकारी आई थी कि जिससे उसने शादी की है, वह कोई और नहीं बल्कि उसका फेसबुक दोस्त नसरुल्ला ही था। जब वह पाकिस्तान पहुंची थी तब उसने कहा था कि वह केवल घूमने आई है लेकिन वहां उसने निकाह कर लिया था। बता दें कि अंजू का जन्म उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में हुआ था और वह राजस्थान के अलवर जिले में रहती थी। उसकी पाकिस्तानी नागरिक नसरुल्ला से साल 2019 में फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। अंजू ने पाकिस्तान के आदिवासी खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले में नसरुल्ला से मिलने के लिए वैध पाकिस्तानी वीज़ा पर गई थी।

नसरुल्ला ने अंजू के भारत लौटने की बात कही थी 

अंजू के पाकिस्तानी पति ने बताया था कि हम इस्लामाबाद में आंतरिक मंत्रालय से एनओसी (No-Objection Certificate) की प्रतीक्षा कर रहे हैं जिसके लिए हमने पहले ही आवेदन कर दिया है। एनओसी प्रक्रिया थोड़ी लंबी है और इसे पूरा होने में समय लगता है, अब जैसे ही एनओसी की प्रक्रिया के तहत वाघा बॉर्डर पर अंदर और बाहर के लिए दस्तावेज पूरे हो जाएंगे और अंजू भारत की यात्रा करेंगी।

अंजू दूसरी शादी नहीं कर सकती – अरविंद 

वहीं अंजू के पाकिस्तान जाकर निकाह करने पर अंजू के पति अरविंद ने कहा है कि अंजू दूसरी शादी नहीं कर सकती क्योंकि कानूनन अब भी वह उसकी पत्नी है। उन्होंने कहा कि कागजों में अंजू अब भी उसकी पत्नी है और तलाक के बिना वह दूसरी शादी नहीं कर सकती। अंजू के पति अरविंद ने कहा “अंजू ने कहा है कि उसने तीन साल पहले दिल्ली में तलाक के कागजात जमा कर दिए हैं, लेकिन मुझे अभी तक अदालत से कोई समन या नोटिस नहीं मिला है। कागजों पर, वह अभी भी मेरी पत्नी है। वह किसी और से शादी नहीं कर सकती। सरकार को मामले की जांच करनी चाहिए।”

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer