बैंकॉक जा रही फ्लाइट में पति-पत्नी के बीच हुई लड़ाई, दिल्ली एयरपोर्ट पर करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Advertisement

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता) 

म्यूनिख से बैंकॉक के लिए आ रही लुफ्थांसा की एक फ्लाइट में पति-पत्नी के बीच लड़ाई हो गई। दंपत्ति के बीच कहासुनी के दौरान ऐसी नौबत आ गई कि विमान को बुधवार को दिल्ली लाना पड़ा। इसके बाद पति-पत्नी दोनों को इसमें से उतार दिया गया। लुफ्थांसा की फ्लाइट संख्या- LH772  को सुबह 10.26 बजे इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर उतारना पड़ा। इससे पहले विमान के पायलट ने एटीसी से संपर्क कर उन्हें ‘परिस्थिति’ के बारे में जानकारी दी थी। सूत्रों ने बताया कि विमान में सवार एक जर्मन व्यक्ति और उसकी थाई पत्नी के बीच कहासुनी होने के बाद विमान में स्थिति बिगड़ गई, जिसके बाद आईजीआई एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति मांगी गई, जो दे दी गई।

Advertisement

पति के बर्ताव की शिकायत पायलट से की  

एक अधिकारी ने बताया कि पत्नी ने पहले अपने पति के बर्ताव के बारे में पायलट से शिकायत की और कहा कि उसे धमकाया जा रहा है। उसने हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया। लुफ्थांसा ने एक बयान में कहा कि फ्लाइट में सवार एक उपद्रवी यात्री की वजह से विमान को दिल्ली में उतारना पड़ा। जर्मन एयरलाइन ने कहा, “उक्त व्यक्ति को अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया गया। बैंकॉक की उड़ान मामूली देरी के बाद जारी रह सकती है। विमान में हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है।”

विमान कर्मियों के निर्देशों का नहीं किया पालन 

सूत्रों के मुताबिक, 53 वर्षीय जर्मन यात्री ने कथित तौर पर खाना फेंका, लाइटर से एक कंबल को जलाने का प्रयास किया, वह अपनी पत्नी पर चिल्लाया और उसने विमान कर्मियों के निर्देशों का पालन नहीं किया, इसलिए पायलट ने फ्लाइट की दिशा बदल दी। बाद में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मियों ने व्यक्ति को उतारा। उन्होंने बताया कि पत्नी एक अलग पीएनआर वाले टिकट पर यात्रा कर रही थी और वह अपनी बैंकॉक की यात्रा जारी रखना चाहती थी। सूत्रों के अनुसार, एयरलाइन यहां स्थानीय जर्मन दूतावास से संपर्क में है। कथित उपद्रवी यात्री को या तो दिल्ली पुलिस के सुपुर्द करने या उसकी माफी पर विचार कर उसे दूसरी उड़ान में जर्मनी वापस भेजने पर फैसला लंबित है।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer