Hasth Rekha Gyan: हाथों की लकीरों में छिपा है सफलता का रहस्य, जानिए कब खुलेगी आपकी किस्मत

Hath Rekhya Gyan- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

सामुद्रिका शास्त्र एक बहुत ही रहस्यमयी शास्त्र है। इस शास्त्र में हम किसी भी व्यक्ति के चेहरे की बनावट, उसके शरीर की बनावट एवं हाथों की रेखाओं को देख कर उसके भविष्य के बारे में जान सकते हैं। बात करें सामुद्रिका शास्त्र की तो उसमें सबसे चर्चित विषय हस्थ रेखा विषलेशण आता है। हस्थ रेखा देखने से पहले यह ध्यान रखना चाहिए की अगर कोई पुरुष है तो उसका बायां हाथ देखना चाहिए और महिलाओं का दायां हाथ देखना चाहिए। तो आइये जानते हैं आचार्य इंदू प्रकाश से की हाथों में वो कौन सी रेखाएं हैं जो जीवन में मनुष्य को उपलब्धि प्राप्त कराती हैं।

हथेली में स्पष्ट भाग्य रेखा दिलाती है सफलता

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आज आपको हथेली की भाग्य रेखा के बारे में बताने जा रहे हैं। वह रेखा जो मणिबंध, यानि हथेली के नीचे से निकलकर मध्यमा उंगली के निकट तक जाती है, फेट लाइन, यानि भाग्य रेखा कहलाती है। जिनकी भाग्य रेखा एकदम स्पष्ट होती है, वे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। हथेली के नीचे से ऊपर की ओर निकलने वाली भाग्य रेखा पारिवारिक समर्थन से भाग्योदय की ओर इशारा करती है।

चंद्र पर्वत से भाग्य रेखा निकले तो क्या होगा

वहीं अगर यह रेखा चंद्र पर्वत से निकलती है तो व्यक्ति के सेल्फ फेट, यानि अपने भाग्योद्य के लिये स्वयं जिम्मेदार होने की कहानी दर्शाती है। भाग्य रेखा व्यक्ति के शिक्षा व करियर चयन, सफलताओं और बाधाओं को दर्शाती है। इसके अलावा यह व्यक्ति के जीवन-पथ से जुड़ी होती है, अर्थात यह जिंदगी के उतार-चढ़ाव को दर्शाती है। साथ ही यह रेखा व्यक्ति पर नियंत्रण, उसकी पसंद और कार्यों के परिणामों से परे परिस्थितियों को भी प्रतिबिंबित करती है। यह भविष्य में होने वाली घटनाओं से अवगत कराती है।

Leave a Comment