UP Board Exam 2024: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा के लिए जल्द भरें रजिस्ट्रेशन फॉर्म, लास्ट डेट है नजदीक

UP Board Exam 2024: यूपी  बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा के लिए जल्द भरें रजिस्ट्रेशन फॉर्म, लास्ट डेट है नजदीक

निशु सूद-( संवादाता )

यूपी बोर्ड की ओर से पहले जारी हुई सूचना के अनुसार दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के साथ-साथ UP Board ने नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के लिए भी रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ाई है। इसके लिए भी स्कूल प्रमुखों को दस अक्टूबर तक का ही मौका दिया गया है। इसलिए स्कूल प्रमुख अंतिम तिथि का विशेष ध्यान रखें।

यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट नजदीक है। आगामी 10 अक्टूबर, 2023 को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं के लिए पंजीकरण फॉर्म भरने की प्रक्रिया को समाप्त कर देगा। इसलिए, जिन स्कूल हेड्स ने अभी तक आवेदन पत्र नहीं भरा है, उन्हें सलाह दी जाती है कि समय रहते वह यह प्रक्रिया को पूरा कर लें, क्योंकि इसके बाद तो उन्हें दोबारा मौका नहीं मिलेगा। इस दौरान उन्हें प्रति छात्र 100 रुपये का विलंब शुल्क देना होगा।

यूपी बोर्ड की ओर से पहले जारी हुई सूचना के अनुसार, दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के साथ-साथ UP Board ने नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के लिए भी रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ाई है। इसके लिए भी स्कूल प्रमुखों को दस अक्टूबर तक का ही मौका दिया गया है। वहीं, दोनों कक्षाओं के लिए संस्था के प्रधान की ओर से रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स की फोटोयुक्त नामावाली और तत्संबंधी कोषपत्र की एक प्रति परिषद के क्षेत्रीय कार्यालयों को भेजने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा कराने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर, 2023 तक है।

यूपी बोर्ड जल्द जारी करेगा डेटशीट 

यूपी बोर्ड की ओर से जल्द ही परीक्षा के लिए डेटशीट जारी की जाएगी। हालांकि, अभी बोर्ड ने कोई सूचना जारी नहीं की है कि दसवीं और बारहवीं के एग्जाम के लिए टाइमटेबल कब आएगा, लेकिन संभावना है कि जल्द जारी किया जाए। परीक्षाएं फरवरी-मार्च में हो सकती है, क्योंकि पिछले सालों में यही पैटर्न यूपी बोर्ड फॉलो कर रहा है तो उम्मीद है कि इसी दौरान एग्जाम हो।

Leave a Comment