बेगूसराय में तोड़ा मंदिर का शिवलिंग, लोगों ने किया जमकर बवाल, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी मौके पर पहुंचे

Begusarai bawal- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

बिहार के बेगूसराय में लाखो थाना के खातोपुर में उस वक्त बवाल हो गया जब ये पता चला कि वहां सड़क किनारे एक छोटे मंदिर के शिवलिंग को तोड़ दिया गया। इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने दो घंटे के लिए सड़क जाम कर हंगामा किया और खूब नारेबाजी की। शिवलिंग टूटने की घटना के साथ ही मंदिर के आसपास शराबियों और जुआड़ियों का अड्डा होने और सड़क पर अतिक्रमण कर दुकान खोलने को लेकर भी लोगों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। नाराज लोगों ने खातोपुर चौक पर ही सड़क किनारे स्थित अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की कुछ छोटी दुकानों को हल्का नुकसान भी पहुंचाया।

नगर निगम ने सड़क से हटाया अतिक्रमण 

इतना ही नहीं इस दौरान प्रशासन की एक गाड़ी को भी लोगों ने नुकसान पहुंचाया है। हालांकि मौके पर डीएम और SP ने पहुंचकर मामला शांत कराया और जाम को खत्म करा दिया। इलाके में अब स्थिति पूरी तरह सामान्य हो चुकी है। सड़क पर लोगों के हंगामे के बाद नगर निगम की तरफ से सड़क किनारे अतिक्रमण भी हटाया गया। जेसीबी मशीन से सड़क किनारे अवैध तरीके से अतिक्रमण कर बनाई गई दुकानों को हटा दिया गया है।

घटनास्थल पर गिरिराज सिंह भी पहुंचे
वहीं इस बीच बेगूसराय के सांसद, सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी कुछ देर के लिए जाम स्थल पर पहुंचे थे। इस दौरान गिरिराज सिंह ने कहा कि ज़ब से इंडिया गठबंधन में सनातन धर्म को खत्म करने की बात हुई है तब से कुछ लोगों का मनोबल बढ़ गया है। इस मामले पर डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा कि मंदिर में शिवलिंग को क्षतिग्रस्त करने के बाद विरोध प्रदर्शन किया गया था,  आरोपियों की पहचान कर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

नशे में एक लड़के ने दिया घटना को अंजाम
इस बवाल को लेकर SP योगेंद्र कुमार ने कहा कि घटना को नशे की हालत में सिर्फ एक लड़के ने अंजाम दिया था। लड़के की पहचान कर ली गयी है। साधारण मंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में टीम को बातचीत कर सभी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है और जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा। सुबह सड़क पर उपद्रव करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है और अभी स्थिति सामान्य है।

Leave a Comment