PM Modi In Varanasi Live Update: वाराणसी में पीएम मोदी बोले- माताओं-बहनों का आशीर्वाद मेरा सबसे बड़ा कवच

PM Modi In Varanasi Live Update: वाराणसी में पीएम मोदी बोले- माताओं-बहनों का आशीर्वाद मेरा सबसे बड़ा कवच

  1. पीएम काशी समेत यूपी को 1115 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कुल 16 अटल आवासीय विद्यालय जनता को सौंपेंगे
  2. प्रधानमंत्री इस दौरान संसद खेल प्रतियोगिता काशी-2023 पोर्टल को करेंगे लांच
  3. रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर सिगरा व काशी सांसद संस्कृति महोत्सव-23 कार्यक्रम में भाग लेंगे पीएम

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का काशी दौरा बेहद खास माना जा रहा है। नारी शक्ति वंदन-अभिनंदन कार्यक्रम में भाग लेंगे। लगभग पांच हजार महिलाएं यहां सदन में महिला अरक्षण बिल पास होने की खुशी में पीएम का स्वागत करेंगी। प्रधानमंत्री महिलाओं को संबोधित भी करेंगे। इस दौरान संसद खेल प्रतियोगिता काशी-2023 पोर्टल को भी लांच करेंगे।

वाराणसी, जेएनएन। PM Modi In Varanasi Visit Live Update प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज करीब एक बजे अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचे हैं। पीएम काशी में लगभग छह घंटे प्रवास करेंगे। इस दौरान 30.66 एकड़ में 451 करोड़ (121 करोड़ की जमीन क्रय भी शामिल) की लागत से बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, गंजारी की आधारशिला रखी। क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास के दौरान पीएम मोदी के साथ खास मेहमान के तौर पर सचिन तेंदुलकर के साथ 1983 विश्व कप क्रिकेट विजेता टीम भी मौजूद हैं। इसमें मुख्य रूप से कपिल देव, सुनील गवास्कर, रवि शास्त्री, मदन लाल, रोजर बिन्नी समेत अन्य द‍िग्‍गज मौजूद रहे।

23 Sept 20232:34:12 PM

देश की बेट‍ियों को म‍िलेगा स्पोर्ट्स इंफ्रेस्‍टेक्‍चर का लाभ

पीएम मोदी ने कहा क‍ि देश में जो नया स्पोर्ट्स इंफ्रेस्‍टेक्‍चर तैयार हो रहा है उसका लाभ बेट‍ियों को म‍िलेगा। अब बेट‍ियों को स्‍पोर्टस की ट्रेन‍िंग के ल‍िए दूर नहीं जाना होगा। इसी के साथ जो नई एजुकेशन पॉल‍िसी बनाई गई है उसमें भी स्‍पोर्टस को एक अहम स्‍थान द‍िया गया है। देश के सभी राज्‍यों में स्‍पोर्टस को बढ़ावा द‍िया जा रहा है। उत्‍तर प्रदेश को भी खेलों को बढ़ावा देने के ल‍िए हजारों करोड़ रुपये का बजट द‍िया गया है।

23 Sept 20232:30:29 PM

देश के कोने कोने में की जा रही ख‍िलाड़‍ियों की पहचान

पीएम मोदी ने कहा सरकार की ओर से भी देश के कोने-कोने में ख‍िलाड़‍ियों की पहचान की जा रही है। सरकार हर संभव मदद दे रही है।

23 Sept 20232:25:22 PM

खेल के बुनियादी ढांचे के न‍िर्माण से मजबूत होती है स्थानीय अर्थव्यवस्था

पीएम मोदी ने कहा जब खेल के बुनियादी ढांचे का निर्माण किया जाता है, तो इसका न केवल युवा खेल प्रतिभाओं के पोषण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था के लिए भी यह अच्छा संकेत होता है।

23 Sept 20232:23:36 PM

पीएम मोदी बोले- अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम से न‍िखरेगा युवाओं का खेल

वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा इससे खेलों को लोकप्रिय बनाने और युवाओं के बीच खेल प्रतिभा को निखारने में मदद मिलेगी।

23 Sept 20232:21:50 PM

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा- क्रिकेट जोड़ने का काम कर रहा है

प्रदेश के सभी खेलप्रेमियों का हृदय से स्‍वागत अभिनंदन भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाई प्रदान करने वाले जिन्‍होंने घर-घर तक क्रिकेट को पहुंचाया। सभी यहां मौजूद हैं और वाराणसी में क्रिकेट स्‍टेडियम दिया है। क्रिकेट जोड़ने का काम कर रहा है। सभी दिग्‍गजों का अविनाशी काशी में पीएम और भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़‍ियों का स्‍वागत। दो वर्ष के दौरान पूरे देश में कार्य संस्‍कृति को देखा है। अभूतपूर्व विकास हुआ है। फ‍िट इंडिया, खेलों इंडिया सहित तमाम इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर का विकास देश में हुआ है। सभी का स्‍वागत अभिनंदन।

23 Sept 20232:04:25 PM

पीएम मोदी के साथ मंच पर मौजूद हैं द‍िग्‍गज क्रि‍केटर

मंच पर भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, मदन लाल, गुंडप्पा विश्वनाथ, करसन घावरी, बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जयशाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, महिला क्रिकेटर नीतू डेविड व शिवांगी कुलकर्णी मौजूद हैं।

23 Sept 20231:13:55 PM

प्रधानमंत्री मोदी की गंजारी में होने वाली जनसभा में मंच पर पहुंचे क्रिकेट के सितारे

बता दें क‍ि इस कार्यक्रम में 1983 वर्ल्‍डकप टीम भी मौजूद रहेगी। ज‍िसमें सच‍िन तेंदुलकर, कपिल देव, सुनील गवास्कर, रवि शास्त्री, मदन लाल, रोजर बिन्नी समेत अन्य मौजूद रहेंगे।

23 Sept 20231:07:50 PM

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पहुंचे काशी, 16 लाभार्थी महिलाओं से करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी दोपहर एक बजे विशेष विमान से लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर वाराणसी पहुंचे। विमान से उतरने के बाद सीएम और अन्‍य प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्‍वागत किया। स्‍वागत के बाद एयरपोर्ट पर ही वह पिंडरा की 16 लाभार्थी महिलाओं से मुलाकात भी करेंगे। लाभार्थी महिलाएं प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना और आयुष्मान योजना से संबंधित हैं।

23 Sept 202312:53:59 PM

प्रधानमंत्री से एयरपोर्ट पर मुलाकात करने पहुंची 30 महिला लाभार्थी

 

Leave a Comment

[democracy id="1"]