गुजरात के वलसाड में हमसफ़र एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, मौके पर मच गई अफरातफरी

Humsafar Express, Valsad, Gujarat- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

वलसाड: गुजरात के वलसाड में एक एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई। मुंबई से चलकर अहमदाबाद जा रही हमसफ़र एक्सप्रेस छिपवाड के नजदीक पहुंची थी। इसी दौरान ट्रेन के जनरेटर वाले डिब्बे में आग लग गई। ट्रेन में आग लगते ही मौके पर अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है कि जनरेटर वाले डिब्बे से आग यात्री कोच में भी लग गई। इसके बाद आग लगे डब्बों को ट्रेन से अलग कर दिया गया। हालांकि आग की वजह से अभी किसी तरह के जान माल के नुकसान की खबर नहीं है।

पिछले दिनों भी ट्रेन में लगी थी आग 

इससे पहले जेकोट रेलवे स्टेशन पर दाहोद आणंद 9350 मेमू ट्रेन के इंजन में भीषण आग लग गई थी। ट्रेन के इंजन में लगी आग की लपटें दो बोगियों तक फैल गई। इस दौरान घटनास्थल पर चीख-पुकार और भगदड़ मच गई। हादसे में जनहानि की खबर नहीं है। सौभाग्य से आखिरी डिब्बे में आग लगने की वजह से बाकी के डिब्बे बच गए और ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई है और फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। बता दें कि यह मेमू ट्रेन दाहोद से गोधरा की तरफ जा रही थी।

यात्रियों को उतार रही थी ट्रेन, तभी मच गई भगदड़

बता दें कि शुक्रवार को प्रतिदिन की भांति मेमू ट्रेन क्रमांक 09350 दाहोद से 11.38 बजे यात्रियों से भरी हुई दाहोद से 10 किमी जेकोट पहुंची। जेकोट रेलवे स्टेशन पर जब ट्रेन यात्रियों को उतार रही थी तभी अचानक मेमू ट्रेन के इंजन से सटे पिछले डिब्बे में भगदड़ मच गई। देखने पर इंजन से सटे एसी कोच के हिस्से लीक हो रहे थे, जिसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई। रेवले डिवीजन के अधिकारियों को जानकारी मिलते ही तुरंत घटना स्थल पहुंचे। दाहोद अग्निशमन विभाग को सूचना दी और उन्हें बुलाया। काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया।

Leave a Comment