काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे ‘क्रिकेट के भगवान’, सुनील गावस्कर- कपिल देव संग लिया महादेव का आशीर्वाद- VIDEO

काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे 'क्रिकेट के भगवान', सुनील गावस्कर- कपिल देव संग लिया महादेव का आशीर्वाद- VIDEO

  1. काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे सचिन तेंदुलकर।
  2. सचिन के साथ नजर गावस्कर, रवि शास्त्री और कपिल देव ने भी किए महादेव के दर्शन।

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

वाराणसी की जनता को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कई सौगात देने वाले हैं। पीएम मोदी वाराणसी में सबसे पहले इंटनरेशनल क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए ‘क्रिकेट के भगवान’ यानी सचिन तेंदुलकर कपिल देव, सुनील गावस्कर और अन्य पूर्व क्रिकेटर्स के साथ वाराणसी पहुंच चुके हैं। सचिन ने काशी विश्वनाथ मंदिर में महादेव के दर्शन किए, जहां बाकी क्रिकेटर्स पर उनके साथ नजर आए।

काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे सचिन

सचिन तेंदुलकर के साथ सुनील गावस्कर, टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रह चुके रवि शास्त्री और अपनी कप्तानी में भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल देव भी काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। सोशल मीडिया पर सामने आ रहे वीडियो में सचिन महादेव की पूजा करते हुए दिखाई दे रहे हैं। सचिन शिवलिंग पर माला चढ़ाते हुए दिख रहे हैं। वीडियो में सचिन के पीछे कपिल देव, गावस्कर और अन्य पूर्व क्रिकेटर्स नजर आ रहे हैं।

वाराणसी पहुंचने की वजह है खास

दरअसल, सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स खास वजह से वाराणसी पहुंचे हैं। देश के प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र को कई सौगात देने आज वाराणसी पहुंचे हैं। पीएम मोदी वाराणसी में इंटनरेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे। इस खास अवसर के लिए ही भारत के इन दिग्गज खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है।

क्यों खास होगा वाराणसी का यह स्टेडियम

पीएम मोदी वाराणसी के जिस इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखेंगे, वो बेहद खास होने वाला है। दरअसल, इस मैदान को शिव जी की थीम पर तैयार किया जाएगा। स्टेडियम में लगने वाली फ्लडलाइट्स त्रिशूल के आकार में होंगी। स्टेडियम को आधे चांद और डमरू का आकार दिया जाएगा। यानी स्टेडियम में महादेव की झलक देखने को मिलेगी। माना जा रहा है कि इस स्टेडियम को तैयार करने में 330 करोड़ का खर्चा आएगा।

Leave a Comment