लालबाग के राजा को 3 दिन में चढ़ा जमकर चढ़ावा, दान में सोना-चांदी भी खूब मिला

लालबाग के राजा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

देशभर में गणेश उत्सव को लेकर धूम मची है। हालांकि, महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी को लेकर अलग ही धूम दिखाई देती है। मुंबई में हर साल लालबाग के राजा के दर्शन के लिए देशभर से लोग पहुंचते हैं। लाखों की संख्या में आने वाले श्रद्धालु हर साल की तरह इस बार भी अपने प्यारे बप्पा को जमकर चढ़ावा अर्पित कर रहे हैं। गणपति उत्सव के दौरान लालबाग के राजा को मिले चढ़ावे को जानने के लिए दान पेटी खोली गई, तो पता चला कि शुरुआती तीन दिनों में ही भक्तों ने जो चढ़ावा अर्पित किया, उसकी रकम हैरान कर देने वाली है।

नगदी के साथ चढ़ाए गए सोने-चांदी

इस बार भी बप्पा को खूब चढ़ावा चढ़ाया जा रहा है। इसमें सिर्फ नगदी ही नहीं, बल्कि सोने और चांदी के आभूषणों के साथ कई तरह की चीजें भी चढ़ाई गई हैं। लालबागचा राजा मंडल के मुताबिक, तीन दिनों में दान के रूप में 1,59,12,000 रुपये से अधिक की राशि चढ़ाई गई है। इसके साथ ही गणपति बप्पा को दान में 879.53 ग्राम सोना और 17,534 ग्राम चांदी का चढ़ावा भी मिला है।

लालबाग के राजा को दान में क्या-क्या दिया गया?

Image Source : INDIATV
लालबाग के राजा को दान में क्या-क्या दिया गया?

 

दूसरे दिन 60 लाख से ज्यादा चढ़ावा

इससे पहले दो दिनों में बप्पा को दान में 1,02,62,000 रुपये से अधिक की राशि चढ़ाई गई। उत्सव के दूसरे दिन उन्हें 60,62,000 रुपये से अधिक का दान मिला। मंडल को पहले दिन की तुलना में दूसरे दिन नकद में अधिक दान मिला। वहीं, तीसरे दिन बप्पा को 56,5000 रुपये चढ़ावा अर्पित किया गया।

गणेश उत्सव 28 सितंबर को होगा संपन्न

बता दें कि इस बार गणपति उत्सव की शुरुआत 19 सितंबर को हुई। 10 दिनों तक चलने वाला गणेश उत्सव 28 सितंबर को बप्पा की विदाई के साथ संपन्न होगा। इस दौरान लालबाग के राजा को मिलने वाले चढ़ावे में और अधिक इजाफा हो सकता है। मुंबई स्थित लालबाग का राजा सबसे प्रसिद्ध गणेश मंडल है। यहां एक्टर-एक्ट्रेस, खिलाड़ी, बड़े-बड़े कारोबारी, सेलिब्रेटी यहां आकर भगवान गणेश का दर्शन करते हैं। अभी बॉलीवुड सुपर स्टार शाहरुख खान भी अपने छोटे बेटे के साथ बप्पा के दर्शन करने पहुंचे थे।

Leave a Comment