Kasganj News: मंदिर के पास पेड़ से लटके मिले युवक-युवती के शव, प्रेम-प्रसंग में सुसाइड की चर्चा

Kasganj News: मंदिर के पास पेड़ से लटके मिले युवक-युवती के शव, प्रेम-प्रसंग में सुसाइड की चर्चा

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

गंजडुंडवारा क्षेत्र के मंगदपुर में गांव से बाहर मंदिर के पास शुक्रवार को सुबह एक पेड़ पर युवक-युवती के एक ही रस्सी से शव लटके म‍िलने से सनसनी फैल गई। दोनों मंगदपुर के थे, गांव में दोनों के घरों की दूरी मात्र सौ मीटर है। चर्चा प्रेम-प्रसंग को लेकर खुदकुशी करने की है। पुलिस छानबीन में जुटी है।

मंगदपुर में गांव से बाहर अख्तऊ गांव का संपर्क मार्ग है। यहां भगवान शिव का मंदिर बना हुआ है और आसपास वृक्ष लगे हैं। पुलिस भर्ती परीक्षा आदि की तैयार कर रहे आसपास के गांवों के युवक यहां सुबह कसरत करने आते हैं। शुक्रवार को सुबह जब ये युवक पहुंचे तो एक पेड़ पर प्लास्टिक की एक ही रस्सी से युवक-युवती को लटका देखकर सहम गए।

कुछ युवक उन्हें पहचानते थे, सो उन्होंने मंगदपुर गांव में पहुंचकर ग्रामीण और स्वजन को जानकारी दी। मृतक युवक उपदेश सूरजपाल का पुत्र था तो युवती राकेश की पुत्री राधा थी। दोनों की उम्र 18 से 20 वर्ष के मध्य बताई गई। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से दोनों शवों को नीचे उतरवाया। इस दौरान चर्चा रही की प्रेम-प्रसंग के चलते दोनों ने खुदकुशी की है।

पुलिस ने जब दोनों के स्वजन से पंचनामा आदि भरने और शवों के पोस्टमार्टम कराने के लिए कहा तो वह आना-कानी करने लगे। इससे यह भी स्पष्ट हो रहा था कि प्रेम कहानी की जानकारी कहीं न कहीं दोनों के स्वजन को भी है। इसके बावजूद पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा भरकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इधर, सीओ डीके पंत ने फारेंसिक टीम भी बुला ली। टीम ने घटना को लेकर साक्ष्य संकलित किए। बाद में एएसपी जितेंद्र दुबे ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया। ग्रामीणों से भी घटना को लेकर पूछताछ की।

प्रथम दृष्ट्या मामला प्रेम-प्रसंग का प्रतीत हो रहा है। दोनों के स्वजन के साथ ग्रामीणों से भी जानकारी ली जा रही है। अभी किसी भी पक्ष ने कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी है। पुलिस अपनी ओर से विधिक कार्रवाई कर रही है।- जितेंद्र दुबे, एएसपी

Leave a Comment