एमपी गजब है! भैंस के खिलाफ थाने में दर्ज हुई FIR, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार; हैरान कर देगा मामला

Shahdol news- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

मध्य प्रदेश के शहडोल से एक अजीबो गरीब ममला सामने आया है। खबर है कि यहां एक भैस ने अपने मालिक पर ही मामला दर्ज करा दिया। हालांकि पुलिस ने इस मामले में पहले भैंस को गिरफ्तार किया था फिर भैंस उसके मालिक के हवाले कर दी। दरअसल, ये पूरा मामला एमपी के शहडोल जिले के गोहपारू थाना क्षेत्र के ग्राम असवारी का है। जानकारी मिली है कि एक भैंस के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गई। इसके बाद मृतक के परिवार के गुस्साए परिजनों ने उक्त भैंस के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज़ करवा दी।

पड़ोसी पर किया था हमला, इलाज के दारान मौत

इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने उस भैस मालिक के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया। पुलिस ने भैस को जप्त कर मालिक के हवाले कर दिया है। बता दें कि जिले के गोहपारू थाना क्षेत्र के ग्राम असवारी के रहने वाला शिवम सिंह गोंड जो अपने घर के पास खड़ा था, तभी पड़ोस में रहने वाले सोमे लाल सिंह अपने मवेशियों को घर (सार) से निकालकर जंगल की ओर चराने के लिए ले जा रहा था। तभी उनके भैंसे ने अचानक उन्हीं के पड़ोसी शिवम पर हमला कर दिया। इस हमले में शिवम को गंभीर चोट आई और वो घायल हो गया। इसके बाद शिवम को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां गंभीर रूप से घायल शिवम की इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस ने आईपीसी की धाराओं में किया मामला दर्ज
इस घटना से गुस्साए परिजनों ने  मामले की शिकायत गोहपारू थाने में की। परिजनों की शिकायत पर शहडोल की गोहपारू पुलिस ने भैंस मालिक सोमे लाल सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 304A, 289, 201 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में ले लिया और भैंस को जप्त कर मालिक के हवाले कर दिया है। वहीं इस मामले में एडिशसनल एसपी शहडोल अंजुलता पटेल का कहना है कि एक व्यक्ति की पालतू भैंस के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिससे म्रतक के परिजनों की शिकायत पर भैंस मालिक के विरुद्ध मामला दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की जा  रही है।

Leave a Comment