भतीजे अजित ने शरद पवार पर बोला हमला, विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए दायर की याचिका

Advertisement

अजित पवार-शरद पवार।- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

महाराष्ट्र की राजनीति में महीनों पहले उठा तूफान अब तक थमने का नाम नहीं ले रहा है। एनसीपी में अजित पवार की बगावत के बाद से ही शरद पवार गुट उनपर हमलावर है। अजित और शरद गुट के बीच समय-समय पर तीखी बयानबाजी भी देखने को मिलती रहती है। अब खबर आई है कि अजित गुट ने शरद पवार गुट पर कड़ा एक्शन लेते हुए उनके विधायकों को अयोग्य ठहराने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं।

क्या है पूरा मामला?

अजित पवार गुट ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते एनसीपी शरद पवार गुट के विधायकों को अयोग्य ठहराने को लेकर विधानमंडल में याचिका दायर की है। अजित पवार गुट के अनिल पाटील ने ये याचिका दायर की है। बता दें कि अजित पवार गुट ने भी दावा किया है कि असली NCP वही हैं।

चुनाव आयोग में भी लड़ाई
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पर हक की लड़ाई भारतीय निर्वाचन आयोग के पास भी पहुंच चुकी है। चुनाव आयोग ने बताया है कि एनसीपी विभाजित है। आयोग ने शरद पवार और अजित पवार दोनों ही गुटों को छह अक्टूबर को पेश होने और आयोग के सामने अपना-अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। दोनों ही गुट भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के समक्ष अपना-अपना पक्ष रखने की तैयारियों में जुटे हैं

शरद पवार के साथ दिखे प्रफुल
संसद के विशेष सत्र के दौरान अजित पवार खेमे के नेता और राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ नए संसद भवन में खींची गई एक तस्वीर को साझा किया था। फोटो शेयर करते हुए प्रफुल ने लिखा था- “नए संसद भवन में गर्मजोशी से भरा दिन। राज्यसभा चैंबर भव्य है और माननीय शरद पवार साहब के साथ यह क्षण साझा करना इसे और भी विशेष बनाता है। वास्तव में एक यादगार दिन!”। शरद पवार खेमे ने इसे दिग्गज नेता की ‘उदारता’ करार दिया था।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer