रमेश बिधूड़ी को BJP ने कारण बताओ नोटिस जारी किया, दानिश अली के खिलाफ असंसदीय भाषा के इस्तेमाल का आरोप

जेपी नड्डा और रमेश बिधूड़ी- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर पार्टी ने बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इससे पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने रमेश बिधूड़ी से बात की उनके बयान पर गंभीर नाराजगी जताई। ओम बिरला ने रमेश बिधूड़ी को फटकार लगाने के बाद उन्हें भाषा की मर्यादा का ध्यान रखने की चेतावनी भी दी।

दरअसल बृहस्पतिवार को लोकसभा जब रमेश बिधूड़ी अपनी बात रख रहे थे उसी समय दानिश अली ने टोका-टाकी शुरू कर दी। इससे नाराज होकर रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया। रमेश बिधूड़ी की इस हरकत से विपक्षी दल भी नाराज हैं। वहीं पार्टी के अंदरखाने भी बिधूड़ी के इस बयान की निंदा हो रही है।

उधर, बहुजन समाज पार्टी के सांसद ने दानिश अली ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि रमेश बिधूड़ी ने ना केवल मेरा बल्कि पूरी संसद का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि यह इतिहास में पहली बार हुआ है कि एक चुने हुए सांसद के खिलाफ सदन में ऐसी अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया गया है।

दानिश अली ने कहा कि अगर रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वे लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने पर विचार कर रहे हैं। जो कुछ भी सदन में हुआ वह रिकॉर्ड पर है। दानिश ने कहा कि वह इस प्रकरण से बेहद आहत हैं और रात भर सो नहीं पाए।

Leave a Comment

[democracy id="1"]