ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएल राहुल ने लिया चौंकाने वाला फैसला, इस मैच विनर को कर दिया बाहर

KL Rahul - India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में कप्तान राहुल ने एक स्टार खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है। जबकि इस प्लेयर ने अपने दम पर भारत को एशिया कप का खिताब दिलाया था। वहीं प्लेइंग इलेवन में लंबे समय बाद रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है।

इस प्लेयर को किया बाहर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान केएल राहुल ने पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज को जगह नहीं दी है। जबकि वह शानदार फॉर्म में चल रहे थे। उन्होंने एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट हासिल किए थे और अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे थे। उनकी जगह मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है।

अश्विन की हुई वापसी

भारत के लिए प्लेइंग इलेवन में 6 साल बाद रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा खेलते हुए नजर आएंगे। इन दोनों पहले भी अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। अश्विन ने 21 महीने के बाद भारतीय वनडे टीम में वापसी की है। वह बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर उतरकर शानदार बैटिंग करने में भी माहिर हैं।

केएल राहुल ने कही ये बात 

केएल राहुल ने टॉस जीतने के बाद कहा कि हम पहले गेंदबाजी करेंगे। टारगेट का पीछा करने के लिए यह एक अच्छा ग्राउंड है। कुछ बॉक्स पर हैं, जिन पर हमें टिक करने की जरूरत है। वहीं कुछ चीजों को हमें और बेहतर करने की जरूरत है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बोलते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खेलना अच्छा है। वो हमेशा से ही क्रिकेट में बड़ी चुनौती रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: 

शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

Leave a Comment