भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान से मचा बवाल, लोकसभा स्पीकर ने दी सख्त चेतावनी

Lok Sabha Speaker Om Birla cautions BJP member Ramesh Bidhuri for his remarks in House SAID OFFicial- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

नई दिल्ली: लोकसभा में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा दिए गए बयान पर बवाल मच गया। रमेश बिधूड़ी के इस बयान पर कांग्रेस, टीएमसी व अन्य विपक्षी दलों ने निशाना साधते हुए भाजपा सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जब इसपर विवाद बढ़ने लगा तो लोकसभा के रिकॉर्ड से बिधूड़ी के बयान को स्पीकर ने हटवा दिया। बता दें कि आज संसद के विशेष सत्र के चौथे दिन लोकसभा में चंद्रयान 3 की सफलता पर रमेश बिधूड़ी बोल रहे थे। इस दौरान बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली ने बीच में ही टिप्पणी कर दी। इतना करते ही रमेश बिधूड़ी भड़क गए और उन्होंने दानिश अली के खिलाफ सदन में ही अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर दिया।

रमेश बिधूडी को स्पीकर की चेतावनी

सूत्रों की मानें तो लोकसभा स्पीकर ने इस मामले पर रमेश बिधूड़ी से बात की है। जानकारी के मुताबिक, स्पीकर ने भाजपा सांसद के बयान को गंभीरता से लेते हुए नाराजगी जाहिर की है और उन्हें भाषा की मर्यादा का ध्यान रखने की चेतावनी भी दी है। रमेश बिधूड़ी के बयान पर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने घेराव किया। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, पीएम मोदी क्या अपने सांसद को आपने सुना, वो एक दूसरे सांसद को उनके धर्म के आधार पर ऐसी गालियां दे रहे हैं जो यहां लिखी नहीं जा सकतीं। पूरा विश्वास है आपने सुना ही होगा। और अब आपका प्रमोशन जरूर करेंगे। वहीं कांग्रेस पार्टी के नेता प्रमोद तिवारी ने रमेश बिधूड़ी को पार्टी से निकालने की मांग कर दी है।

रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्विटर पर लिखा, मुसलमानों और ओबीसी समाज को गाली देना भाजपा की संस्कृति का भाग है। ज्यादातर को इसमें गलत नहीं दिखता है। पीएम नरेंद्र मोदी को इस ट्वीट में टैग करते हुए टीएमसी सांसद ने लिखा कि इसने भारतीय मुसलमानों को अपनी ही धरती पर डर की स्थिति में जीने को मजबूर किया है कि वे मुस्कुराकर सब कुछ सह लेते हैं। बता दें कि रमेश बिधूड़ी के इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने भी कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]