Women Reservation Bill को लेकर उमा भारती ने बुलाई अहम बैठक, 23 सितंबर को ओबीसी नेताओं के बीच होगी चर्चा

23 सितंबर को ओबीसी नेताओं की महिला आरक्षण बिल पर अहम बैठक

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने कहा कि हाल ही में पारित महिला आरक्षण विधेयक में ओबीसी के लिए कोटा तलाशने के तरीके खोजने के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग के नेता शनिवार को एक “बड़ी” बैठक के लिए सहमत हुए हैं।

सर्वसम्मति से पास हुआ महिला आरक्षण बिल

हालांकि, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम ने 23 सितंबर को ओबीसी नेताओं की बैठक के समय और स्थान के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। गौरतलब है कि गुरुवार को राज्यसभा में सर्वसम्मति से इसके पक्ष में मतदान किया गया, जिसके बाद महिलाओं के लिए लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में एक तिहाई सीटें आरक्षित हो गई हैं।

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

उमा भारती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “आज राज्यसभा में भी महिला आरक्षण बिल पूर्ण बहुमत से पारित हो गया।अब यदि पिछड़े वर्गों को स्थान देने के लिए एक और संशोधन का मार्ग निकालना है इसलिए भोपाल शहर के एवं उसके आसपास के पिछड़े वर्ग के प्रमुख नेताओं के साथ विचार विमर्श हुआ। 23 सितंबर को एक और बड़ी बैठक बुलाने का फैसला हुआ।”

शराब की दुकानों को लेकर जताई नाराजगी

पिछले साल, भारती अपनी पार्टी शासित मध्य प्रदेश में सार्वजनिक स्थानों के पास शराब की दुकानें खोलने के खिलाफ अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए सड़कों पर उतर आई थीं। बाद में शिवराज सिंह चौहान सरकार ने शराब पीने को हतोत्साहित करने के लिए अपने उत्पाद शुल्क नीति में बदलाव किया। इसने राज्य भर में सभी शराब की दुकानों से जुड़े छोटे बार को बंद कर दिया।हाल ही में भारती ने 3 सितंबर को सतना जिले के चित्रकूट से भाजपा की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के शुभारंभ में स्पष्ट रूप से आमंत्रित नहीं किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की थी।

Leave a Comment

[democracy id="1"]