G-20 सम्मेलन की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ कल डिनर करेंगे पीएम मोदी, सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन

पीएम मोदी- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  G-20 शिखर सम्मेलन की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ कल डिनर करेंगे। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में यह डिनर आयोजित किया जाएगा। इस प्रोग्राम में दिल्ली पुलिस कमिश्नर समेत 25 टॉप ऑफिसर और 250 दूसरे रैंक के दिल्ली पुलिसकर्मी शामिल होंगे।

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी शाम करीब 6 बजे भारत मंडपम पहुंचेंगे। मेहमानों को प्लेनरी हॉल में बैठाया जाएगा जहां पीएम मोदी उनसे मुलाकात करेंगे। मुलाकात के लिए सीटिंग प्लान के जरिए ग्रुप बनाए जाएंगे। इस दौरान ‘धरती कहे पुकार’ नाम से एक सांस्कृतिक प्रोग्राम होगा। यह सांस्कृतिक कार्यक्रम करीब 15 मिनट का होगा। इसके बाद पीएम सुरक्षा कर्मियों के साथ डिनर करेंगे।

दिन-रात बिना थके पुलिसकर्मियों ने की ड्यूटी

बता दें कि नई दिल्ली में 9-10 सितंबर को आयोजित हुए जी20 शिखर सम्मेलन की चर्चा पूरी दुनिया में है। इस सम्मेलन की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग ने पूरी दिल्ली को सैन्य छावनी में तब्दील कर दिया था। ऐसे में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों ने बिना थके दिन-रात कई दिनों तक सम्मेलन में ड्यूटी की थी।

सफल रहा आयोजन

भारत की राजधानी में आयोजित जी20 सम्मेलन को सफल माना जा रहा है। इस सम्मेलन में कई अहम मुद्दों पर सदस्य देशों के बीच सहमित बनी है। साथ ही सम्मेलन में भारत, पश्चिमी एशिया और यूरोप के बीच एक आर्थिक कॉरिडोर स्थापित करने के लिए ऐतिहासिक शुरुआत की गई है। इससे न केवल सभी देश आपस में जुड़ेंगे बल्कि एशिया, पश्चिम एशिया और यूरोप के बीच आर्थिक सहयोग, ऊर्जा के विकास और डिजिटल कनेक्टिविटी को बल मिलेगा।

Leave a Comment