भारत-कनाडा तनाव के बीच कैनेडियन पंजाबी सिंगर Shubhneet Singh का दौरा कैंसिल, युवा मोर्चा ने फाड़े पोस्टर

Shubhneet Singh, Canadian Punjabi singer- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

कनाडा के मशहूर पंजाबी गायक शुभनीत सिंह का पूरा भारत टूर कैंसिल हुआ। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर भारत के नक्शे को शेयर करते हुए खालिस्तान समर्थन में मैसेज साझा किया था जिसके बाद उनका कड़ा विरोध किया गया। यहां तक की विराट कोहली ने भी उन्हें सोशल मीडिया से अनफॉलो किया है। इसके पहले भारतीय जनता पार्टी की युवा मोर्चा ने मुंबई भर में लगे उनके पोस्टर्स को फाड़ा और उसका विरोध किया और उन तस्वीरों पर कालिख पोतकर प्रदर्शन की धमकी दी थी।

भारत दौरे को लेकर खड़ा हुआ नया विवाद

कनाडा स्थित पंजाबी गायक शुभनीत सिंह, जिन्हें शुभ के नाम से जाना जाता है, उन्हें मुंबई में अपने निर्धारित संगीत कार्यक्रम से पहले काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। रैपर-गायक को क्रूज कंट्रोल 4.0 इवेंट में 23 से 25 सितंबर को मुंबई में परफॉर्म करना था। इसके अतिरिक्त उनका भारत में तीन महीने का लंबा दौरा था, जिसमें नई दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे अन्य शहरों में प्रदर्शन की योजना थी। हालांकि, शुभ भारत पर अलगाववादी खालिस्तानियों का समर्थन करने के आरोप लगा है।

विवाद बढ़ने पर विराट कोहली ने किया अनफॉलो
विराट कोहली ने उन्हें अनफॉलो कर दिया है और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड boAT ने उनके भारत दौरे की स्पॉन्सरशिप वापस ले ली है। विराट द्वारा शुभ को अनफॉलो करने के बाद क्रिकेटर केएल राहुल और हार्दिक पंड्या ने भी ऐसा ही किया। संयोग से शुभ के इंस्टाग्राम पर एक मिलियन फॉलोअर्स हैं और Spotify पर 13 मिलियन मासिक श्रोता हैं।

शुभ कौन है?
पंजाब में जन्मे, कनाडा के ब्रैम्पटन के रहने वाले 26 वर्षीय रैपर शुभनीत सिंह उस दिन विवादों में आ गए जब प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा ‘भारतीय एजेंटों’ पर 23 जून को खालिस्तानियों की हत्या को अंजाम देने का आरोप लगाया गया और इसके बाद भारत-कनाडाई संबंधों में तनाव पैदा हुए। इस पर शुभ ने रिएक्ट किया था और खालिस्थान समर्थक को सपोर्ट किया था। उनका पोस्ट काफी वायरल हुआ था। बता दें, विराट कोहली शुभनीत के एक पुराने पोस्ट पर पहले रिएक्ट कर चुके हैं। उन्होंने शुभनीत को उनका पसंदीदा सिंगर बताया था। उन्होंने कमेंट कर के कहा था कि वो सचमुच मंत्रमुग्ध हो गए हैं।

Leave a Comment