Love Horoscope 20 September 2023: वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन? जानिए अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 20 September 2023: मिथुन राशि के जातकों का पार्टनर के साथ  बीतेगा अच्छा समय, जानिए 12 राशियों का लव राशिफल | Jansatta

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

Love Horoscope 20  September 2023: आज का दिन (20 सितंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल

आज का दिन लिव इन पार्टनर या परिवार के साथ मतभेद का है जिसके कारण आप बैचैन हो सकते हैं। नया वातावरण आपको नए लोगों से मिलाएगा जो पूरा जीवन आपका सहयोग करेंगे। क़ानूनी समझौतों या टाईअप की संभावना है। किसी करीबी मित्र से फिल्म देखने या घूमने का आमंत्रण मिल सकता है। आज का दिन आपके लिए लक्की है। आज आपमें से कुछ की लालसा कामुकता भरे क्षणों की हो सकती है लेकिन कुछ की प्राथमिकता धन और अन्य सामाजिक कार्य होंगे। कामुकता आपके रिश्तों को एक नया जीवन प्रदान करेगी और आप दोनों एक दूसरे के साथ कुछ सुखद क्षणों का अनुभव करेंगे, बस किसी भी तरह की प्रतिबद्धता से बचें।

वृषभ लव राशिफल
काम बनेंगे और आप मनोरंजन – पार्टी करने के फुल मूड में रहेंगे। पालतू जानवर, पड़ोसी या किरायेदार कबाब में हड्डी बन सकते हैं। आज आप जिस भी व्यक्ति से मिलेंगे वो आपके कूल रवैये और करिश्मा से बच नहीं पायेगा। हर कोई आपके क्षमताओं और प्रतिभाओं की तारीफ़ करेगा। अगर आपका प्यार एकतरफा है तब भी चिंता न करें जैसे जैसे आपका क्रश आपको अधिक जानेगा, वैसे ही आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी बस कोशिश करना न छोड़ें।

मिथुन लव राशिफल
अब समय आ गया है जब आप अपनी रचनात्मता का प्रयोग करके प्यार के खेल का पूरा मज़ा लें। अपने जीवनसाथी की प्रशंसा करें, उसे ऐसे स्वप्नलोक में ले जाएँ जिसकी कल्पना वो हमेशा से करता रहा है। भागदौड़ भरे इन दिनों में आप अपनी सेहत का ध्यान रखना न भूलें। आज कठिनाईयों से बाहर आने के लिए आपको किसी की सहायता की ज़रूरत है। चिंता न करें क्योंकि आपको सहायता जल्द मिलने वाली है। अपने लव के गुलशन में ऐसी ही बहार रहे इसके लिए आपको भी कुछ योगदान देना पड़ेगा। अपने साथी पर पूरी तरह से भरोसा रखें और इस भरोसे को कभी टूटने न दें।

कर्क लव राशिफल
बच्चों या पिता पर आया संकट आपकी दिनचर्या को प्रभावित कर सकता है हालाँकि रोमांटिक जीवन आपको स्वर्ग का सा अहसास कराएगा। अपने साथी को समझने की कोशिश करें क्योंकि रिश्ता तभी फलता फूलता है जब इसमें विश्वास हो। घरेलू शांति आपके मन को सुकून प्रदान करेगी। अपने पार्टनर के साथ फिल्म देखने, लॉन्ग ड्राइव पर जाने और आनंदित होने के लिए आज का समय सर्वश्रेष्ठ है। आज का समय आप दोनों के लिए रोमांटिक और गुलाबी है। साथी के साथ विवाद होने की संभावना भी है जो बजट से जुड़ा होगा। अपने खर्चों को नियंत्रित करें और इसके लिए दोनों मिल कर प्रयास करें।

सिंह लव राशिफल
अपने प्रियतम के साथ प्रकृति की गोद में समय बिताएं। यह यात्रा आपके रोमांस और अंतरंगता को बढ़ाएगी। सब कुछ भुला कर बस इन पलों में खो जाएँ। संगीत, नृत्य, कला और फोटोग्राफी के माध्यम से भी अपने साथी को लुभा सकते हैं। धन की कमी से निराश न हों। आज आप घर में कुछ रहत के पल बिताने पर फ्रेश और प्रिय महसूस करेंगे। आपका रोमांटिक जीवन शांतिपूर्ण है और इसमें मौजूद अत्यधिक भावनात्मक लगाव आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनाएगा। ध्यान रहे कि प्यार को मजबूत करने के लिए जो वादे करों, उन्हें पूरा ज़रूर करें अन्यथा जिंदगी नीरस हो जाती है।

कन्या लव राशिफल
रोमांटिक रिश्तों में नयी जान लाने के लिए किसी सरप्राइस की योजना बनाएं या अपने जानू को कोई उपहार दें। कार्य स्थल पर आपके सहयोगी आपकी परेशानी की वजह बन सकते हैं,इसलिए ध्यान रखें। अपनी लव लाइफ में उत्तेजना लेन के लिए अपने रूप को निखारना भी अच्छा विचार है। ग्रहों के अनुसार आज आप अपने पड़ोसियों और भाई-बहनों के साथ मेलजोल बढ़ा सकते है। आज आप अपने चाहने वाले के साथ हर एक क्षण का आनंद लेंगे लेकिन इससे पहले अपनी रोमांटिक भावनाओं को थोड़ा कलात्मक बनायें। अचानक “लव यू” कह कर या “मिस यू” का मैसेज भेज का आप अपने जानू के होंठों पर मुस्कान ला सकते है।

तुला लव राशिफल
अगर कोई नयी शुरुआत करनी है तो आज का दिन बेहतरीन है फिर वो बात चाहे नए रिश्ते की हो या नए व्यवसाय की। साथी के साथ बनाई भविष्य की योजनाओं को पूरा करने के लिए प्रयास करेंगे। अगर आप सिंगल है तो परफेक्ट पार्टनर आपका इंतज़ार कर रहा है। आज आप भावनात्मक रूप से असुरक्षित महसूस करेंगे क्योंकि आज आपको लगेगा कि आपका साथी आपकी तरफ ध्यान नहीं दे रहा। उसके लिए कुछ स्पेशल करें जिससे वो आपके जीवन में अपने महत्व को जाने। अपने रिश्ते में यादों के कुछ और मधुर पल जोड़ें। इसके बाद आप दोनों कभी भी अलग होने के बारे में सोच भी नहीं सकते।

वृश्चिक लव राशिफल
यह समय है अपने ड्रीम को पूरा करने का। प्रेम के मामले में आप बहुत गंभीर हैं और भविष्य में अपने गुणों के कारण आपका पार्टनर आप पर अधिक विश्वास करेगा। आज किन्ही कारणों से जेल या अस्पताल भी जाना पड़ सकता है, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। अपने प्रियतम के साथ समय बिताएं और एक नयी शुरुआत करें। इससे आपकी चाहत को एक नया मोड़ मिलेगा और आपका संबंध प्रगाढ़ होगा। रोमांस को बढ़ाने के लिए अपने साथी के लिए प्रेम सन्देश भेजना भी बेहतरीन विचार है। अपने दिल के दरवाजे खोलने के लिए तैयार हो जाइए, क्योंकि बहुत जल्द अच्छी खबर मिलने वाली है।

धनु लव राशिफल
रोमांस के लिए आज का समय बेहतरीन है जहाँ आपका कोई खास संबंध बनेगा। रिश्तों का महत्व आपके अधिक कोई नहीं समझता और इसके लिए आप नेटवर्किंग का पूरा उपयोग करते हैं। आज आपके दिल के करीबी या शुभ चिंतक से कोई बहस न करें। अपनी आत्मा की गहरायों में झांक कर अपने बारे में जान्ने की कोशिश करें। अपने जीवनसाथी के साथ अपनी मनोस्थिति के बारे में चर्चा करें इससे आप आरामदायक महसूस करेंगे। अगर आप थोड़ी सावधानी नहीं बरतेंगे तो पूरा दिन फ़िज़ूल के कामों में व्यस्त रह सकते है। सब कुछ भूल कर अपने प्यार व रोमांटिक जीवन पर ध्यान दें।

मकर लव राशिफल
अपनी बेजान ज़िन्दगी में चाहत का रंग भरने के लिए अपने व्यक्तित्व के साथ साथ अपनी सूरत पर भी ध्यान दें। रोमांस में आई समस्याओं को आप आपसी तालमेल से दूर कर सकते हैं। काम में बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रभावित होंगे। अपने पार्टनर को अपने प्यार और केयर का हर संभव तरीके से अहसास कराएं। एक दूसरे की देखभाल करना सफल मित्रता की चाबी है और प्यार का दूसरा नाम है। अपने दोस्तों और सोलमेट का पूरा ध्यान रखें क्योंकि वो आपके जीवन की अहम कड़ी हैं। आज नए संबंधों के बनने का भी योग है।

कुंभ लव राशिफल
अपनी माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उनके साथ समय बिताएं। अगर प्रेम में कोई परेशानी है तो इस रिश्ते को रबड़ की तरह न खींचे बल्कि एक दूसरे को कुछ समय दें। वक्त हर घाव भर देता है। सफर में दुर्घटना या सामान की चोरी से बचने के लिए सतर्क रहें। कुछ पाने की चाह और आत्मविश्वास से आप दुनिया को जीत सकते है बस आपको अपने हुनर का सही इस्तेमाल करना है। आप दोनों एक दूसरे के दृढ़ संकल्प और बुद्धि का सम्मान करते हैं। आपकी योजनायें आपके जीवनसाथी को अभी पसंद नहीं आएँगी, किन्तु जल्द ही वो आप पर विश्वास करेगा। आज का मन्त्र यही है कि “आशावादी बने”।

मीन लव राशिफल
किसी क़रीबी की बीमारी, दुर्घटना इत्यादि आपको झटका दे सकती है। सोलमेट के साथ मतभेद हो सकता है, मुद्दों को शांति और नम्रता से सुलझाएँ। लव रिलेशनशिप्स में यह बात भी मायने रखती है कि आप अपने प्यार का अहसास अपने पार्टनर को कैसे करवाते हैं। आपकी रोमांटिक जिंदगी आज सुहावनी रहेगी। इसके लिए आप शानदार डिनर या लॉन्ग ड्राइव का आयोजन भी कर सकते है। अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें और अतीत की गलतियों को भुला कर आगे बढ़ें। प्यार के इजहार के लिए दूसरे की पहल का इंतज़ार न करें, बल्कि स्वयं अपनी चाहत को व्यक्त करें।

Leave a Comment