शराबबंदी वाले बिहार में थानों से शराब तस्करी! रंगे हाथों पकड़े गए थानेदार समेत 5 पुलिसकर्मी

liquor smuggling- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

पटना: शराबबंदी वाले बिहार राज्य में जब प्रदेश के थानों से ही शराब की तस्करी होने लगे तो फिर प्रश्न तो उठेंगे ही। बिहार के वैशाली और बक्सर जिले से ऐसी ही खबरें सामने आई हैं। हालांकि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने तत्काल इस पर कारवाई कर ऐसे पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। वैशाली जिले के सराय थाना में जब्त शराब रात के अंधेरे में चोरी से पिकअप पर लोड करते पटना उत्पाद विभाग की टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया।

थाना अध्यक्ष से लेकर संतरी, चौकीदार सभी सस्पेंड

उत्पाद विभाग की टीम ने घटना की जानकारी वैशाली एसपी रविरंजन को दी। सूचना पर पहुंचे एसपी रवि रंजन एवं हेडक्वार्टर डीसपी देवेंद्र कुमार ने घटना की जांच पड़ताल की। इसके बाद एसपी ने थाना अध्यक्ष विदुर कुमार, मालखाना प्रभारी मुनेश्वर कुमार, ड्यूटी में तैनात सुरेश कुमार एवं चौकीदार परमेश्वर राम को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। बताया जाता है कि बरामद शराब को नष्ट करने की बजाय इसे बेचने की तैयारी थी। विभिन्न कांडों में जब्त करीब 3,728.220 लीटर शराब को नष्ट किया जाना था, जिसमें करीब 2,782.590 लीटर शराब को नष्ट किया गया। शेष करीब 945.630 लीटर विदेशी शराब बेचने की फिराक में थे।

बक्सर के ब्रह्मपुर थाने में भी शराब बेचने की कोशिश
इधर, इस घटना के दो ही दिन गुजरे थे कि ऐसी ही घटना बक्सर जिले से सामने आ गई। यहां ब्रह्मपुर थाना में जब्त की गई शराब को बेचने की कोशिश की जा रही थी। इस मामले में थानाध्यक्ष बैजनाथ चौधरी, दारोगा कुंवर कन्हैया प्रसाद, प्रशिक्षु सिपाही विकास कुमार, चौकीदार शशिकांत यादव और रविशंकर राय के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दारोगा कुंवर कन्हैया प्रसाद और सिपाही विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि विपक्ष शराबबंदी कानून को लागू करने को लेकर बराबर सवाल उठाता रहा है। ऐसे में ऐसी घटनाओं के बाद इस मामले को लेकर विपक्ष के और मुखर होने की संभावना है।

Leave a Comment