Weather Update: दिल्‍ली-NCR वालों को फिर झेलनी पड़ी गर्मी, भारी बारिश से सराबोर हुए गुजरात और केरल

Advertisement

Weather Update: दिल्ली-NCR में हालिया बारिश के बाद भी गर्मी से नहीं मिलेगी  राहत, इन राज्यों में तपिश बढ़ाएगी आपकी मुसीबतें - Delhi ncr UP Bihar  Haryana Rajasthan MP ...

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

  1. पिछले 24 घंटों में देश के विभ‍िन्‍न भागों में भारी बारिश भी दर्ज की गई है
  2. Advertisement
  3. केरल के वेंकुरिंजी में 9 सेंटीमीटर तो वर्कला में 8 सेंटीमीटर बारिश दर्ज हुई
  4. IMD ने ओडिशा के विभिन्न क्षेत्रों में 19-21 सितंबर के बीच भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान जतायादेश की राजधानी दिल्‍ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को लोगों के दिन की शुरुआत गर्म सुबह से हुई। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार राजधानी में सुबह न्‍यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्‍सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार यह इस मौसम में रहने वाले औसत तापमान से 2 डिग्री ज्‍यादा था।

    क्या कहती है भारतीय मौसम विभाग की रिपोर्ट?

    वहीं, पिछले 24 घंटों में देश के विभ‍िन्‍न भागों में भारी बारिश भी दर्ज की गई है। गुजरात में विसावदर में 30 सेंटीमीटर तो राधनपुर में 19 सेंटीमीटर बारिश दर्ज हुई। इसके अलावा केरल के वेंकुरिंजी में 9 सेंटीमीटर तो वर्कला में 8 सेंटीमीटर बारिश दर्ज हुई।

    IMD ने इन इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट किया जारी

    इसके साथ ही मौसम विभाग ने ओडिशा के विभिन्न क्षेत्रों में 19-21 सितंबर के बीच भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान जताया है। वहीं, उपहिमालयी क्षेत्र, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के विभिन्न क्षेत्रों में 21 सितंबर को भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। विभाग ने इन इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

    पिछले 24 घंटों में इन इलाकों में हुई भारी बारिश

    -केरल में विभिन्न स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गई। पठानमथिट्टा जिले के वेंकुरिंजी में 9 सेमी तथा तिरुवनंतपुरम के वर्कला में 8 सेमी वर्षा दर्ज की गई।

    -कोंकण में विभिन्न स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गई। पालघर जिले के विक्रमगढ़ में 8 सेमी तथा रायगढ़ के रोहा में 8 सेमी वर्षा दर्ज की गई।

    – छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भी जोरदार बारिश हुई है। बिलासपुर के पेंड्रा में 9 सेमी तथा बलरामपुर के कुसमी में 8 सेमी वर्षा दर्ज की गई है।

    – पंजाब में भी काफी बारिश हुई है। राज्‍य में होशियारपुर जिले के मुकेरियां में 7 सेमी तथा गुरदासपुर के तिबड़ी में 7 सेमी वर्षा दर्ज की गई।

    – हिमाचल प्रदेश देहरा गोपीपुर में 14 सेमी तथा नगरोटा सूरियां में 11 सेमी वर्षा दर्ज की गई है।

    – नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में विभिन्न स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गई है। वोखा में 10 सेमी तथा कोलासिब में 9 सेमी वर्षा दर्ज की गई है।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer