UP Power Corporation : यूपी बिजली विभाग देने जा रहा बड़ी राहत- जारी हो गए आदेश, उपभोक्ताओं को मिलेगा पूरा लाभ

UP Power Corporation : यूपी बिजली विभाग देने जा रहा बड़ी राहत- जारी हो गए आदेश, उपभोक्ताओं को मिलेगा पूरा लाभ

  1. पावर कारपोरेशन ने दिए नए कनेक्शन जारी करने के निर्देश
  2. झटपट पोर्टल पर आवेदनों में लगाई गई आपत्तियां खारिज
  3. पेंडिंग पड़े कनेक्शनों पर अधिशासी अभियंता लेंगे निर्णय

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

 

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने उपभोक्ताओं के हित को ध्यान में रखते हुए नया फैसला लिया है। पावर कारपोरेशन प्रबंधन अब उन उपभोक्ताओं को राहत पहुंचाने जा रहा है, जिन्हें मौजूदा समय में बिजली नहीं मिल पा रही है। दरअसल, पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने बिजली के 75,000 नए कनेक्शनों को हरी झंडी दिखाई है। इससे नए कनेक्शन आवेदकों को जल्द ही लाभ मिलने लगेगा।

दरअसल, लंबे समय से झटपट पोर्टल पर विभिन्न आपत्तियों के कारण यह कनेक्शन लंबित थे। इस संदर्भ में पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष गोयल ने सभी आपत्तियों को खारिज करते हुए निर्देश दिए हैं कि तकनीकी या अन्य किसी विशेष कारण से जहां कनेक्शन नहीं दिया जा सकता है, वहां अधिशासी अभियंता के स्तर पर निर्णय लिया जाएगा।

नए कनेक्शन मिलने में होगी आसानी

उन्होंने कहा है कि सभी को आसानी से बिजली का कनेक्शन उपलब्ध करवाने के लिए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने निर्देश दिए कि झटपट पोर्टल पर आने वाले आवेदन के तहत सभी उपभोक्ताओं को कनेक्शन देना सुनिश्चित करें।

बीते दिन हुई थी निगम की समीक्षा

बता दें कि शक्ति भवन में सोमवार को मध्यांचल तथा दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम की समीक्षा करते हुए डॉ. गोयल ने कहा कि उपभोक्ताओं की समस्याओं को तत्काल हल करना कारपोरेशन की प्राथमिकता में शामिल होना चाहिए।

जमा सिक्योरिटी धनराशि पर ब्याज देने का निर्णय

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पावर कारपोरेशन प्रबंधन उपभोक्ताओं को लाभ पहुंचाने के विचार से जमा सिक्योरिटी धनराशि पर ब्याज देने का निर्णय लिया था। कारपोरेशन प्रबंधन के अनुसार, ब्याज का लाभ प्रदेश के 3.30 करोड़ विद्युत उपभोक्ताओं मिलेगा।  कारपोरेशन प्रबंधन के मुताबिक, उपभोक्ताओं की लगभग 4215 करोड़ रुपये सिक्योरिटी राशि जमा है, जिस पर 4.25 प्रतिशत की दर से 180 करोड़ रुपये ब्याज इस बार उपभोक्ताओं को मिलेगा।

Leave a Comment