गणपति बप्पा मोरया: भगवान के चरण स्पर्श कर कुत्ते ने लिया मोदक, वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

भगवान गणेश के हाथों से कुत्ते ने लिया मोदक- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

गणेश भगवान को सभी देवताओं में प्रथम माना गया है। इसी वजह से कोई भी शुभ कार्य करने से पहले हर कई भगवान गणेश की पूजा-अर्चना करता है ताकि उनका काम सफल हो सके। आज से पूरे देश में गणेशोत्सव की शुरूआत हो गई है जिसे 28 सितंबर को पूरे देश में बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। इस दौरान हर कोई आपको खुशी से झुमते हुए नजर आएगा। इसी बीच एक कुत्ते का बहुत प्यारा वीडियो वायरल हो रहा है।

क्या है वायरल वीडियो में?

ऐसा कहा जाता है और माना जाता है कि भगवान गणेश को मोदक काफी पसंद हैं। इसी वजह से उन्हें मोदक चढ़ाया जाता है। मगर ऐसा नहीं है कि सिर्फ उन्हें ही मोदक पसंद है। मोदक तो हर किसी को पसंद आता है। एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कुत्ता भगवान गणेश के हाथों से मोदक लेकर खाता है। वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि गणपति बप्पा की पूजा करने के बाद वहां काफी सारे फल चढ़ाए गए हैं। मगर एक कुत्ते को यह सब नहीं बल्कि उनके हाथों में रखा मोदक चाहिए। इसलिए वो अपने हाथों को उनके चरण की तरफ बढ़ाता है और उसके बाद उनके हाथों से मोदक को नीचे गिरा देता है। इसके बाद कुत्तो वो प्रसाद लेकर वहां से भाग जाता है। इस वीडियो को लोग काफी शेयर कर रहे हैं।

लोगों ने दी ये प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @indian.official.memes नाम के पेज ने शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है कि, उसने चरण छूकर पहले अनुमति ली। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी शेयर की है। एक बंदे ने लिखा- ‘मोदक चोर’। वहीं दूसरे बंदे ने लिखा- ‘गणपति बप्पा मोरया’। आपको यह वीडियो कैसा लगा, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Leave a Comment