Unnao News: प्रसव के दौरान डाक्‍टर की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत, रिपोर्ट दर्ज करने की मांग को लेकर हंगामा

Unnao News: प्रसव के दौरान डाक्‍टर की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत, रिपोर्ट दर्ज करने की मांग को लेकर हंगामा

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

हसनगंज के एक नर्सिंगहोम में प्रसव के लिए भर्ती कराई गई प्रसूता और उसके बच्चे की मौत हो गई। प्रसूता के पति ने अप्रशिक्षत स्टाफ द्वारा प्रसव कराने में बरती गई लापरवाही से मौत होने का आरोप लगाया है। उसने नर्सिंगहोम संचालक और स्टाफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

हसनगंज क्षेत्र के रानी खेड़ा निवासी नंद किशोर ने बताया कि शुक्रवार रात 25 वर्षीय पत्नी ज्योति को प्रसव पीड़ा होने पर एक नर्सिंगहोम में भर्ती कराया गया। अस्पताल में मौजूद स्टाफ व नर्स ने प्रसव कराया। नंदकिशोर का आरोप है कि प्रसव के बाद पत्नी ने बताया था कि नर्सों ने बच्चे को खींच कर निकाला है। जन्म के कुछ देर बाद ही बेटी की मौत हो गई और पत्नी की हालत बिगड़ गई।

नवजात की मौत और प्रसूता की हालत गंभीर देख नर्सिंगहोम कर्मियों के हाथ पांव फूल गए। क्लीनिक संचालक बिना बताए प्रसूता को लेकर अजगैन की दूसरी क्लीनिक लेकर चला गया। जहां मंगलवार को महिला की भी मौत हो गई। पति ने नर्सिंगहोम संचालक व स्टाफ की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत होने का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जायेगी। सीएचसी प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि मामले कि जानकारी नही है। शिकायत मिलने पर जांच की जाएगी। सीएमओ डा. सत्यप्रकाश ने कहा कि पीड़ित ने शिकायती पत्र दिया तो एसीएमओ से जांच करा कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment