Indian Railways: दिवाली और छठ पर घर जाने वाले परेशान, ट्रेनों में नहीं मिल रहा कंफर्म टिकट

Indian Railways: दिवाली और छठ पर घर जाने वाले परेशान, ट्रेनों में नहीं मिल रहा कंफर्म टिकट

  1. पूर्व दिशा की ट्रेनों में है ज्यादा भीड़, विशेष ट्रेनों का सहारा
  2. स्लीपर क्लास में भी नहीं मिल रहा कंफर्म टिकट

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

दशहरा, दीपावली और छठ पर घर जाने वालों को किसी भी ट्रेन में कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है। पूर्व दिशा की तरफ जाने वाली ट्रेनों में अधिक भीड़ है।

इस दिशा लगभग सभी ट्रेनों में लंबी प्रतीक्षा सूची है। इस स्थिति में त्योहार विशेष ट्रेनें ही एक मात्र सहारा है। उम्मीद है जल्द रेलवे विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा करेगा। दशहरा के समय दिल्ली से कोलकाता व रांची जाने वाली अधिकांश ट्रेनों में जगह नहीं है।

14 से 19 अक्टूबर तक रांची राजधानी, रांची सुपरफास्ट व झारखंड एक्सप्रेस वातानुकूलित (एसी) श्रेणी में कुछ सीटें बची हुई हैं, लेकिन 20 अक्टूबर के बाद किसी ट्रेन में जगह नहीं है। स्लीपर क्लास में तो 10 अक्टूबर के बाद ही अधिकांश ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची है।

बिहार जाने वाले ध्यान दें

दीपावली व छठ के समय यात्रा करने वाले यात्रियों को ज्यादा परेशानी है। पटना जाने वाली किसी भी ट्रेन में 10 नवंबर से 18 नवंबर तक जगह नहीं है। राजधानी हो या मेल एक्सप्रेस सभी में यात्रियों को प्रतीक्षा सूची का टिकट लेना पड़ रहा है।

नवंबर के पहले सप्ताह में अगरतला तेजस राजधानी, मगध एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस में एसी श्रेणी में कुछ सीटें खाली हैं, लेकिन उसके बाद इन ट्रेनों में भी कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है। यही हाल मुजफ्फरपुर, भागलपुर सहित बिहार के अन्य शहरों में जाने वाली ट्रेनों का है। दीपावली के दिन भी इस दिशा की ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची है।

जल्द विशेष ट्रेनें चलाने की होगी घोषणा

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि अलग-अलग रूट की ट्रेनों में भीड़ की समीक्षा की जा रही है। इसके अनुसार जल्द त्योहार विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की जाएगी।

दीपावली व छठ के समय यात्रियों की ज्यादा भीड़ होती है। उसे ध्यान में रखकर ज्यादा संख्या में विशेष ट्रेनें चलाने के साथ ही रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त व्यवस्था की जाती है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]