मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इनकम टैक्स ने की 4 ग्रुप पर छापेमारी, बरामद किए गए करोड़ों रुपये

IT Department- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले को लेकर इनकन टैक्स डिपार्टमेंट ने दिल्ली एनसीआर के कई बड़े ग्रुप पर छापेमारी की है। ये छापेमारी 15 सितंबर को की गई थी, जो आज 19 सितंबर यानी 4 दिन तक चली। जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने गुरुग्राम, दिल्ली, रेवाड़ी, नारनौल और महेंद्रगढ़ में करीब 30 जगहों पर छापेमारी की। इनकम टैक्स ने सर्च ऑपरेशन के दौरान करोड़ों की ज्वेलरी, नकदी सहित कई डॉक्यूमेंट को जब्त किया है।

करोड़ों की नकदी कई डॉक्यूमेंट जब्त

जानकारी दे दें कि इनकम टैक्स विभाग के गुरुग्राम जोन द्वारा दिल्ली-एनसीआर में 4 बड़े बिल्डर ग्रुप और एजुकेशन सोसाइटी,जिनके नाम ROF Group,ORRIS Group, PIONEER Builders Group और RPS Education Society के खिलाफ 4 दिनों तक सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया है। इनकम टैक्स की टीम ने सर्च ऑपरेशन के दौरान 10 करोड़ की ज्वेलरी, 4 करोड़ की नकदी सहित कई डॉक्यूमेंट को जब्त किया है।

4 दिन तक चला सर्च ऑपरेशन

बता दें कि 4 दिन तक चले इस छापेमारी में इनकम टैक्स की टीम आज, 19 सितंबर दिन मंगलवार को सर्च लोकेशन से रवाना हुई,इस दौरान टीम अपने साथ काफी दस्तावेजों को भी जब्त करके अपने साथ लेकर गई है। इनकम टैक्स के तफ्तीशकर्ताओं के द्वारा सर्च ऑपरेशन के दौरान इन बिल्डर ग्रुप के मालिकों के पास से करीब 10 करोड़ की ज्वेलरी, 4 करोड़ की नकदी समेत काफी मात्रा में बैंकिंग लेन देन , हिसाब -किताब वाली डायरी, इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस को जब्त करके लेकर गई है।

कई बिल्डर के प्रॉपर्टी में निवेश

बता दें कि इस सर्च ऑपरेशन के दौरान कई ऐसे दस्तावेजों और सबूतों को भी इकट्ठा किया गया है जिसे देखकर ऐसा प्रतित होता है कि आरपीएस एडुकेशन सोसाइटी के द्वारा प्राप्त डोनेशन की रकम को कई बिल्डर के प्रॉपर्टी में निवेश किया गया और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को अंजाम दिया गया है।

Leave a Comment