बिहार BJP अध्यक्ष की नीतीश को चुनौती, 24 घंटे में इस्तीफा देकर चुनाव की करें घोषणा

tejashwi yadav nitish kumar- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी (संवाददाता)

पटना: बिहार भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर वे सचमुच चुनाव के लिए तैयार हैं तो 24 घंटे के अंदर इस्तीफा देकर चुनाव की घोषणा करें। बिहार भाजपा उनसे मुकाबला को तैयार है। पत्रकारों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक बयान के संबंध में पूछे जाने पर चौधरी ने कहा कि अगर नीतीश कुमार चुनाव के लिए सही में तैयार हैं तो 24 घंटे में वह इस्तीफा दें और चुनाव कराने का ऐलान करें।

सम्राट चौधरी ने और क्या कहा?

उन्होंने कहा कि बिहार भाजपा अगले दिन ही चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार मिलेगी। नीतीश कुमार बिहार से मुख्यमंत्री हैं और यह उनका अधिकार है कि वह विधानसभा को जब चाहें, भंग कर सकते हैं। सम्राट चौधरी ने कहा कि 6 महीने बाद तो लोकसभा चुनाव होना ही है। यह तो चुनाव आयोग को तय करना है कि चुनाव की प्रक्रिया कब से शुरू करनी है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह तय कर सकते हैं।

‘अपनी शक्ति का इस्तेमाल करें नीतीश’
उन्होंने कहा कि फिलहाल संसद का विशेष सत्र चल रहा है और प्रधानमंत्री खुद कह चुके हैं कि कई ऐतिहासिक कार्य करना है। बिहार में तो यह शक्ति मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास है। वह अपनी शक्ति का इस्तेमाल करें और 24 घंटे के अंदर विधानसभा भंग कर चुनाव का ऐलान करें, भाजपा उनसे लड़ने के लिए तैयार है।

इससे पहले नीतीश कुमार ने कहा था कि देश में जितना जल्द चुनाव हो उतना अच्छा है। हम लोग चुनाव के लिए हमेशा तैयार हैं। बिहार दौरे के क्रम में शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि बिहार में जल्द चुनाव हो सकते हैं।

Leave a Comment