भोजपुरी इंडस्ट्री में आने से पहले इस मुस्लिम एक्ट्रेस ने रखा हिंदू नाम, रानी मुखर्जी से जुड़ा है कनेक्शन

Rani Chatterjee- India TV Hindi

(प्रियंका कुमारी)

भोजपुरी की माधुरी दीक्षित कही जाने वाले एक्ट्रेस रानी चटर्जी को इंडस्ट्री में आये करीब 15 साल हो गए। 14 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में आते ही भोजपुरिया दर्शकों के दिलो दिमाग में छा जाने वाली ऐक्ट्रेस रानी का जलवा आज भी कायम है। रानी चटर्जी आज भोजपुरी इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं साथ ही वो सोशल मीडिया पर भी खासा एक्टिव रहती हैं। रानी अक्सर अपने  इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी हॉट तस्वीरें शेयर करती हुई भी नजर आती हैं, जिसमें वो अपनी ग्लैमरस अदाओं से फैंस का दिल जीत लेती हैं।

रानी चटर्जी का असली नाम सबीहा शेख है

लेकिन, क्या आप जानते हैं कि रानी चटर्जी का असली नाम सबीहा शेख है और उनके नाम बदलने की कहानी काफी दिलचस्प है। असल में रानी मुस्लिम हैं। लेकिन किन्ही कारणों कि वजह से उन्हें हिंदू नाम रखना पड़ा था। आइए जानते हैं उनके मुस्लिम से हिंदू नाम रखने के पीछे का ये दिलचस्प किस्सा।

इस वजह से सबीहा से बनीं रानी

ये तो आप सब जानते हैं कि रानी चटर्जी ने साल 2004 में ‘ससुरा बड़ा पइसा वाला’ नाम की भोजपुरी फिल्म से अपना एक्टिंग करियर स्टार्ट किया था। इस फिल्म में मनोज तिवारी ने लीड रोल प्ले किया था। इस मूवी से रानी रातों रात हिट हो गई थीं और फिल्म ने उस वक्त बॉक्स ऑफिस पर बड़ा रिकॉर्ड बनाया था।इसी फिल्म के एक सीन की शूटिंग किसी मंदिर में होनी थी। इस सीन में रानी को मंदिर के अंदर भगवान की प्रतिमा के सामने सिर पटकना था। फिल्म के डायरेक्टर अजय सिन्हा को डर था कि कहीं एक्ट्रेस के मुस्लिम होने के कारण मंदिर में कोई बवाल ना कर दे। ऐसे में शूटिंग के दौरान सेट पर मौजूद लोगों और मीडिया ने जब ऐक्ट्रेस का नाम पूछा तो डायरेक्टर ने सोचा कि मुस्लिम होने की वजह से कोई बवाल ना हो जाए इसलिए उन्होनें ऐक्ट्रेस का हिंदू नाम रानी बता दिया।

रानी के नाम बदलने का रानी मुखर्जी से है कनेक्शन

इसके बाद जब लोगों ने फिल्म के डायरेक्टर से रानी का सरनेम पूछा गया तो उस समय जल्दबाजी में उन्हें कुछ समझ नहीं आया कि क्या बताऊ। उन दिनों रानी मुखर्जी काफी फेमस थीं तो जल्दी-जल्दी में डायरेक्टर के मुंह से अचानक निकल गया कि इनका नाम रानी चटर्जी है। तो इसी फिल्म के सीन के चलते सबीहा रानी चटर्जी के नाम से फेमस हो गईं और तब से वो इसी नाम से जानी जाती हैं।

रानी के नाम बदलने के बाद घर वाले हो गए थे नाराज

हालांकि रानी ने एक इंटरव्यू के दौरान ये बताया था कि उनके नाम बदलने से उनके घरवाले काफी नाराज़ हुए थे। एक इंटरव्यू के दौरान रानी ने बताया था कि, उनके घरवाले शुरू में इस बात को लेकर नाराज हुए थे। लेकिन रानी अपने इस नाम को बेहद लकी मानती हैं क्योंकि इसी नाम के बदौलत उन्हें इतनी कामयाबी हासिल हुई है। वही फिल्म “ससुरा बड़ा पइसा वाला” से रानी को ऐसी पॉपुलरिटी मिली की इसके बाद उन्हें एक बाद एक कई प्रोजेक्ट्स मिले और उनकी सभी फिल्में हिट होती चली गईं और आज वो इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन चुकी हैं। एक वक्त था कि वो एक फिल्म के लिए सबसे ज्यादा चार्ज करने वाली एक्ट्रेस थीं।

Leave a Comment