Asia Cup 2023: सुपर-4 से पहले ही इस टीम की ताकत हुई दोगुनी! अचानक स्क्वाड में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। ग्रुप-ए से पाकिस्तान और भारत की टीमें सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। वहीं, ग्रुप-बी से अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच होने के बाद स्थिति साफ हो जाएगी। अब बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। टीम के साथ एक स्टार बल्लेबाज फिट हो कर जुड़ गया है।

बांग्लादेश टीम के साथ जुड़ा ये खिलाड़ी 

एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के अभी तक दो मैचों में एक जीत और एक हार के बाद 2 अंक हैं। अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच का नतीजा कुछ भी हो। इससे बांग्लादेश के रेट रन रेट पर कुछ भी असर नहीं पड़ेगा। ऐसे में उसका सुपर-4 के लिए लगभग तय है। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक सुपर-4 से पहले लाहौर में बांग्लादेश की टीम के साथ लिटन दास जुड़ गए हैं। उन्हें शुरू में बीमारी के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था, लेकिन मेडिकल टीम की मंजूरी मिलने के बाद वह टीम के साथियों के साथ जुड़े हैं।

बांग्लादेश के चीफ सेलेक्टर ने कही ये बात 

बांग्लादेश के चीफ सेलेक्टर मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा कि टीम में कई चोटों की चिंताओं के कारण लिटन दास को टीम में शामिल किया गया है। अफगानिस्तान के खिलाफ शतक के दौरान नजमुल हुसैन शान्तो को चोट लगी। मेहदी हसन मिराज को शतक के दौरान उंगली में ऐंठन हुई और वह रिटायर हर्ट हो गए। इससे पहले मुस्तफिजुर रहमान को 31 अगस्त को पल्लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ मैच में चोट लग गई थी और वह अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल सके थे। इसी वजह से हमें एक एक्सट्रा खिलाड़ी की जरूरत महसूस हुई थी। इसलिए हमने उसे पाकिस्तान भेजने का फैसला किया है।

बांग्लादेश के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

लिटन दास की गिनती बांग्लादेश के बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है। उन्होंने अपने दम पर बांग्लादेश को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के लिए 72 वनडे मैचों में 2213 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक  शामिल हैं। इसके अलावा 39 टेस्ट में 2394 रन, 73 टी20 मैचों में 1670 रन बनाए हैं।

Leave a Comment