अगर 5 साल में चुनाव हुए, तो सिलेंडर 5000 का और टमाटर 1500 रुपए में खरीदना-बोले सीएम केजरीवाल

arvind kejriwal and bhagwant mann in jaipur- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

जयपुर: राजस्थान में इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव संभावित है। चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है। सोमवार को आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने राजस्थान में छह गारंटी का वाद किया। दोनों नेताओं ने इसके साथ ही केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। आम आदमी पार्टी के दोनों नेताओं ने वादा किया कि दिल्ली और पंजाब की ही तरह पंजाब को भी भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बना देंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पीएम मोदी पर तंज कसा और कहा कि पीएम ने एक और नारा दिया है-वन नेशन वन दोस्त, पीएम कहते हैं सारी कम्पनियां एक ही दोस्त को दे देनी चाहिए।

राजस्थान के लोगों को छह गारंटी देकर जा रहे हैं-केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजस्थान के लोगों को छह गारंटी दे कर जा रहे है , ये गारंटी दिल्ली पंजाब में पूरी कर के आये हैं, फ़ोन कर के पूछ लेना कैसा काम कर रहे हैं।

बिजली की गारंटी- आज राजस्थानमें बिजली के बिल आते हैं सिर्फ़ बिजली नहीं आती। पहले दिल्ली में भी यही हाल था लेकिन दिल्ली में जनरेटर की दुकानें अब बंद हो गयीं। हमें मौक़ा दो २४ घंटे बिजली दूंगा वो भी मुफ़्त की बिजली, 300 यूनिट बिजली हर परिवार को फ्री इसमें कई परिवार कवर हो जाते हैं।

आपके बच्चों की ज़िम्मेदारी मैं ले रहा हूं- ये दूसरी गारंटी है। बढ़िया शिक्षा दिलाने की ज़िम्मेदारी मेरी है। प्राइवेट वालों की लूट बंद करेंगे और सरकारी स्कूलों को दिल्ली जैसा शानदार बनायेंगे।

तीसरी स्वास्थ्य की गारंटी- आपके परिवार को अच्छा इलाज दिलाने की गारंटी मेरी है।

चौथी गारंटी भ्रष्टाचार बंद करेंगे- राजस्थान पुलिस या सैनिक जो शहीद होता है उसके परिवार को ए करोड़ रुपये देंगे।

रोज़गार की गारंटी  भी दे रहा हूं- बच्चे के लिए रोज़गार की गारंटी देकर जा रहा हूं।

एक और नारा दिया है पीएम ने वन नेशन वन दोस्त , पीएम कहते है सारी कम्पनिया एक ही दोस्त को दे आई चाहिए।

फिर तो 5000 में एलपीजी, 1500 रुपये किलो टमाटर मिलेगा

मैंने बहुत सोचा मोदी जी क्यों कह रहे है वन नेशन वन इलेक्शन। तब पता चला कि हर छठे महीने हमारे देश में चुनाव होता है और मोदी जी को जाना पड़ता है। इसीलिए वन नेशन वन इलेक्शन करा रहे हैं, अगर कर दिया तो 5000 हज़ार का सिलेंडर मिलेगा, 1500 का टमाटर मिलेगा। मैं तो कह रहा हूं कि हर साल में 4 बार चुनाव होने चाहिए , मेरा नारा है वन नेशन 20 इलेक्शन। नौ साल देश के पीएम रहने के बाद मोदी जी वन नेशन वन इलेक्शन पर वोट मांग रहे हैं, हमे क्या लेना-देना, एक इलेक्शन हो या 20 इलेक्शन। कोई काम किया हो तो वोट मांगो, होना चाहिए वन नेशन वन एजुकेशन। किसान का बेटा करोड़पति का बेटा दोनों को एक जैसी शिक्षा मिलनी चाहिए, वन नेशन वन इलाज, इस तरह से हो तब फ़ायदा मिलेगा।

भगवंत मान ने कहा-अपनी नौकरी छोड़कर आए केजरीवाल

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर तंज कसा, कहा कि अब हॉस्टल की फ़ीस पर भी जीएसटी लगाने जा रहे हैं, मतलब मोदी जी ना ख़ुद पढ़े हैं और ना किसी को पढ़ने देंगे। अरविंद केजरीवाल को देखिए इनकम टैक्स कमिश्नर की नौकरी छोड़कर आये हैं और इनको पता है कहां से पैसा आता है कहां को जाता है।

राजस्थान में कोई जवान पुलिस या सेना का अगर शहीद होता है तो उसके परिवार को 1 करोड़ रुपये आर्थिक संबल के लिए देंगे।
भ्रष्टाचार मिटाने की गारंटी देंगे पंजाब में तो हर रोज़  दो चार पकड़े जा रहे है तो हमने कहा कोई पैसा मांगे तो उसका वीडियो फोटो बनाकर बस दे दो, उसको जेल में डालेंगे।
दिल्ली पंजाब की तरह राजस्थान को भी भ्रष्टाचार मुक्त किया जाएगा ।

Leave a Comment