अल्काराज, मेदवेदेव और ज्वेरेव चौथे दौर में

अल्काराज, मेदवेदेव और ज्वेरेव चौथे दौर में - News Nation

न्यूयॉर्क-(प्रियंका कुमारी) दानिल मेदवेदेव ने शनिवार देर रात आर्थर ऐश स्टेडियम में सेबेस्टियन बाएज़ की 12 मैचों की जीत की लय पर जोरदार प्रहार किया और अर्जेंटीना के खिलाड़ी को 6-2, 6-1, 7-6(6) से हराकर यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंच गए। शुरुआती दो सेटों में कमज़ोर प्रदर्शन के बाद, बाएज़ ने तीसरे सेट में मेदवेदेव को कड़ी टक्कर दी, बड़े फोरहैंड लगाए और 17 बार नेट पर आए, जो कि पहले दो राउंड में किए गए कुल 18 नेट विज़िट के
करीब है। तीसरे सेट में बैज़ 5-2 से आगे थे लेकिन हल्की बारिश के कारण 10 मिनट की देरी से उनकी गति रुक ​​गई। जब खेल फिर से शुरू हुआ तो मेदवेदेव ने 4-5 पर सर्विस तोड़कर वापसी की, अगले गेम में एक सेट प्वाइंट बचा लिया, और अपने अगले सर्विस गेम में 0/30 से वापसी की। बैज़ ने महत्वपूर्ण क्षणों में कई बेजां भूलें कीं, जिसमें टाई-ब्रेक में 6/6 सर्विसिंग भी शामिल थी। राउंड ऑफ़ 16 में, पूर्व विश्व नं. नंबर 1 रूसी अब एलेक्स डी मिनौर के खिलाफ दो मैचों की हार का सिलसिला तोड़ने की कोशिश करेंगे, हालांकि वह हेड-टू-हेड श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से 4-2 से आगे है।एक अन्य एकल मैच में, जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने फ्लशिंग मीडोज में पूर्व विश्व नंबर 3 ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-7(2), 7-6(8), 6-1, 6-1 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।जर्मन खिलाड़ी, जिसने इवेंट में लगातार चार मौजूदगी में 16वें राउंड में जगह बनाई है, अब उनका मुकाबला छठी वरीयता प्राप्त जानिक सिनर से होगा, जिन्होंने 2016 के यूएस ओपन चैंपियन स्टेन वावरिंका को चार सेटों में हराया था।ज्वेरेव अगली बार सिनर पर अपना 3-1 एटीपी हेड-टू-हेड बढ़त बढ़ाने की कोशिश करेंगे। यह जोड़ी आखिरी बार पिछले साल मोंटे-कार्लो मास्टर्स में भिड़ी थी। यह ज्वेरेव के लिए एक महत्वपूर्ण मैच होगा, जो वर्तमान में एटीपी लाइव रेस टू ट्यूरिन में आठवें स्थान पर है जबकि सिनर चौथे स्थान पर है।इससे पहले दिन में, गत चैंपियन कार्लोस अल्काराज ने डेनियल इवांस को 6-2, 6-3, 4-6, 6-3 से हराकर फ्लशिंग मीडोज में लगातार तीसरे साल चौथे दौर में अपना स्थान पक्का कर लिया।
इवांस और उनकी ट्रेडमार्क चालों से पार पाने के लिए अल्काराज को एक उच्च श्रेणी के प्रदर्शन की आवश्यकता थी, लेकिन स्पैनियार्ड की निरंतरता और शक्ति महत्वपूर्ण थी क्योंकि वह तीन घंटे, 10 मिनट में जीत हासिल करने में सफल रहे।अपने तीसरे ग्रैंड स्लैम खिताब का पीछा करते हुए 20 वर्षीय अल्काराज की अगली चुनौती माटेओ अर्नाल्डी के खिलाफ मुकाबला है।
यह 2022 एटीपी फाइनल के प्रतियोगी अर्नाल्डी और अल्काराज के बीच पहली भिड़ंत होगी, जो 2008 में रोजर फेडरर के बाद यूएस ओपन में पुरुष एकल खिताब की रक्षा करने वाले पहले खिलाड़ी बनने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave a Comment