रोहित-अफरीदी, कुलदीप-बाबर, विराट-रऊफ के बीच एशिया कप में होगी जंग! जानिए कौन किस पर पड़ेगा भारी

India vs Pakistan- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

India vs Pakistan Asia Cup 2023: 

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में महामुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच एशिया कप 2018 में दो बार आमना-सामना हुआ था। तब भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में दोनों मैचों में जीत दर्ज की थी। इस बार भी टीम की कमान रोहित के हाथों में है। वहीं, बाबर आजम पहली बार टीम के खिलाफ वनडे में पहली बार कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। एशिया कप में होने वाले मुकाबले को लेकर प्लेयर्स के बीच भी जंग होती हुई दिखाई दे सकती है। इसी वजह से फैंस इस मैच को लेकर बहुत उत्साहित हैं।

1. रोहित शर्मा-शाहीन अफरीदी 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शाहीन अफरीदी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में शाहीन ने रोहित को खाता तक  नहीं खोलने का मौका नहीं दिया था। वहीं, वनडे में रोहित ने शाहीन की 19 गेंदों पर 18 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया है। शाहीन वनडे में एक बार भी रोहित का विकेट हासिल नहीं कर पाए हैं।

2. हारिस रऊफ-विराट कोहली 

हारिस रऊफ ने अभी तक टीम इंडिया के खिलाफउ एक भी वनडे मुकाबला नहीं खेला है। लेकिन टी20 में विराट कोहली ने रऊफ के खिलाफ 32 गेंदों में 42 रन बनाए हैं, जिसमें 2 चौके और तीन छक्के शामिल हैं। हारिस टी20 में एक बार भी कोहली को आउट नहीं कर पाए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 19वें  ओवर में हारिस की पांचवीं और छठी गेंद पर छक्का लगाया था और अकेले अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

3. कुलदीप यादव-बाबर आजम

कुलदीप यादव और बाबर आजम का अब तक वनडे में तीन बार आमना सामना हुआ है। बाबर कुलदीप की 34 गेंदों में अभी तक सिर्फ 18 रन ही बना पाए हैं। वहीं, उन्होंने दो बार पाकिस्तानी कप्तान को आउट किया है। इस तरह से कुलदीप का बाबर के खिलाफ पलड़ा भारी है। बाबर अभी तक टीम इंडिया के खिलाफ वनडे में अर्धशतक नहीं बना पाए हैं।

Leave a Comment