सीएम योगी का विपक्ष पर हमला, कहा- ‘पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न करने वाले आज इनके हिमायती बने घूम रहे हैं’

UTTAR PRADESH- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

लखनऊ: घोषी विधानसभा के उपचुनाव कि तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे सियासी पारा गर्म होता जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार दारा सिंह के पक्ष में प्रचार करने आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी समेत सभी विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश कि जनता ने इन्हें मौका दिया तब इन्होंने लूटखोरी, भ्रष्टाचार किया। जब जनता ने इसने परेशान होकर बीजेपी को मौका दिया तब से इन्हें यह बात पाच नहीं रही है।

2005 के मऊ दंगो का दर्द आज भी ताजा है-सीएम 

सीएम योगी ने कहा घोसी का उपचुनाव महत्वपूर्ण है। इस चुनाव का महत्व वही समझ पायेगा, जिसने 2005 मे मऊ के दंगो को नजदीक से महसूस किया होगा। याद करिये 2005 मे उस वक़्त प्रदेश मे समाजवादी पार्टी की सत्ता मे थी। दंगाबाज़ माफिया असलहा लेकर लहराकर कही यादवों की हत्या कर रहे थे। कहीं दलितों की हत्या कर रहे थे, तब न सपा सरकार उन माफियाओं का कुछ कर पायी थी और ना ही कांग्रेस के मुंह से कोई बोली निकल रही थी। तब मैं गोरखपुर मे सांसद था और मैं ही इन दंगाबाजों से लड़ने के लिए गोरखपुर से चला था।

हम सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास की बात करते हैं- योगी आदित्यनाथ 

सीएम ने कहा, “ये लोग PDA की बात करते हैं। हमने तो सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास की बात की है। इसका उदाहरण है कि केंद्र की मोदी सरकार के नेतृत्व में पिछले नौ वर्षो मे बिना भेदभाव हर योजना का लाभ मिल रहा है। हम उत्तरप्रदेश की बात करें तो अकेले प्रदेश मे ही 55 लाख गरीबों को आवास उपलब्ध करवाया। इनमें पिछड़ा भी है, दलित भी है और अल्पसंख्यक भी है। इन 55 लाख लोगों को 55 साल मे ये आवास, शौचालय और बिजली क्यो नही मिल पाई थी।

माफिया के खिलाफ बुलडोजर तैयार बैठा- सीएम योगी 

प्रधानमंत्री मोदी के निर्देशन मे जब प्रदेश में भाजपा नेतृत्व की सरकार बनी तो आप देखते होंगे,जो माफिया असलहा लहराते थे। आज वो व्हीलचेयर पर वो जान की भीख मांगते हैं। आज कोई किसी गरीब किसी व्यापारी के जमीन पर कब्जा नही कर सकता क्योंकि उन्हे पता है,अगर किया तो बुल्डोजर भी तैयार बैठा है।

Leave a Comment