‘ये आज के समय की जरूरत’, वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर CM योगी की पहली प्रतिक्रिया

'ये आज के समय की जरूरत', वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर CM योगी की पहली प्रतिक्रिया

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

जागरण ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी एएनआई को बयान देते हुए वन नेशन-वन इलेक्शन (One Nation One Election)  के प्रयासों की तारीफ की है और इसे देश की जरुरत बताया है।

उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को समिति के अध्यक्ष बनने की प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री का भी आभार जताया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि
वन नेशन-वन इलेक्शन (One Nation One Election) आज के समय की जरूरत है।

बकौल सीएम आदित्यनाथ, बार-बार होने वाले चुनाव विकास के कार्यों में बाधा बनते हैं। चुनाव की प्रक्रिया में कम से कम डेढ़ महीने का समय लगता है और इस अवधि के दौरान विकास की रफ्तार धीमी होती है। इसलिए आवश्यक है कि लोकसभा और विधानसभा के अलावा अन्य इलेक्शन को एक साथ आयोजित करें।

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि यह एक बेहतरीन पहल हुई है जोकि न सिर्फ विकास के लिए बल्कि लोकतंत्र की समृद्धि और लोकतंत्र की स्थिरता के लिए यह अभिनंदनीय पहल है। मैं इसका स्वागत करता हूं।

बता दें कि केंद्र सरकार ने एक राष्ट्र एक चुनाव (One Nation One Election) की संभावना तलाशने के लिए पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द (Ram Nath Kovind) की अध्यक्षता में एक समिति गठित की है। यह कदम सरकार द्वारा 18 से 22 सितंबर के बीच संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने के एक दिन बाद आया है जिसका एजेंडा गुप्त रखा गया है।

Leave a Comment