SSB AC Recruitment 2023: सशस्त्र सीमा बल ने निकाली असिस्टेंड कमांडेट की भर्ती, आवेदन ssbrectt.gov.in पर

SSB AC Recruitment 2023: सशस्त्र सीमा  बल ने निकाली असिस्टेंड कमांडेट की भर्ती, आवेदन ssbrectt.gov.in पर

विनीत माहेश्वरी (संवाददाता)

SSB AC Recruitment 2023 केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन सीमा सशस्त्र बल ने असिस्टेंट कमांडेंट (कम्यूनिकेशन) के पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया है। एसएससबी द्वारा जारी सर्कुलर के अनुसार असिस्टेंट कमांडेंट (कम्यूनिकेशन) के कुल 13 पदों पर भर्ती की जानी है। इच्छुक उम्मीदवार एसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

SSB AC Recruitment 2023: एसएसबी असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन सीमा सशस्त्र बल ने असिस्टेंट कमांडेंट (कम्यूनिकेशन) के पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया है। एसएससबी द्वारा जारी सर्कुलर के अनुसार असिस्टेंट कमांडेंट (कम्यूनिकेशन) के कुल 13 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से 6 पद अनारक्षित हैं, जबकि शेष EWS, OBC, SC व ST वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। निर्धारित प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद पे-लेवल 10 (रु.56,100 से रु.1,77,500) के अनुसार मासिक वेतन दिया जाएगा।

SSB AC Recruitment 2023: सशस्त्र सीमा बल असिस्टेंड कमांडेट की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

सशस्त्र सीमा बल में असिस्टेंड कमांडेट (कम्यूनिकेशन) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट, ssbrectt.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया जल्द ही इस वेबसाइट पर शुरू की जाएगी। उम्मीदवार इस भर्ती के रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के भीतर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 400 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी, भूतपूर्व कर्मचारी और महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

SSB AC Recruitment 2023: सशस्त्र सीमा बल असिस्टेंड कमांडेट की भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

सशस्त्र सीमा बल में असिस्टेंड कमांडेट (कम्यूनिकेशन) पदों के लिए उम्मीदवारों को टेलीकम्यूनिकेशन या इलेक्ट्रिकल कम्यूनिकेशन या इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। इलेक्ट्रॉनिक्स या आइटी या कंप्यूटर साइंस में एमएससी डिग्री उत्तीर्ण उम्मीदवार भी आवेदन के पात्र हैं। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा छूट नहीं दी गई है।

Leave a Comment