दिल्ली से 13 साल की लड़की को किडनैप कर पंजाब और यूपी में कई बार किया रेप; DCW ने छुड़ाया

Minor Kidnapped, Minor Raped, Minor Kidnapped Delhi, Minor Raped Delhi- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से एक मासूम के साथ किडनैपिंग और रेप की वारदात की दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 13 साल की एक लड़की को दिल्ली से किडनैप करके पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश ले जाया गया, जहां किडनैपर ने उसके साथ कई बार रेप किया। दिल्ली महिला आयोग (DCW) के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि लड़की को बचा लिया गया है। मामला तब सामने आया जब लड़की की मां ने दिल्ली महिला आयोग (DCW) से संपर्क किया और अपनी बेटी की किडनैपिंग के संबंध में शिकायत दर्ज कराई।

‘थानों के चक्कर लगाकर थक गई थी मां’

DCW अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली के फ़तेहपुर बेरी इलाके में 21 जुलाई को एक मां ने अपनी बेटी के स्कूल के पास से किडनैप होने की सूचना दी। इसके बाद, फतेहपुर बेरी थाने में एक FIR दर्ज की गई।’ कई दिन बीत जाने के बाद बच्ची की मां ने 18 अगस्त को DCW सदस्य फिरदोस खान के सामने अपनी व्यथा व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी बेटी लापता है और उनकी शिकायत पर कोई प्रगति नहीं हुई है। अधिकारी ने कहा, ‘मां भावनात्मक रूप से व्यथित थीं और रोजाना थानों के चक्कर लगाकर थक गई थीं। उन्हें बेटी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही थी।’

‘किडनैपर से ऑनलाइन मिली थी बच्ची’
अधिकारी ने कहा कि DCW  सदस्य ने 18 अगस्त को SHO फतेहपुर बेरी को नोटिस जारी कर तत्काल कार्रवाई का आग्रह किया। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने लड़की को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में ढूंढ लिया। DCW अधिकारी ने कहा, ‘आयोग के हस्तक्षेप के बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम ने तुरंत उसे बचा लिया और 19 अगस्त को उसे वापस दिल्ली ले आई।’ लड़की ने बताया कि उसका लगभग 30 साल के एक व्यक्ति ने अपहरण कर लिया था, जिससे वह ऑनलाइन मिली थी। उसने खुलासा किया कि किडनैपर उसे पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर ले गया।

‘रिश्तेदारों के घर रखा, कई बार रेप किया’
लड़की ने बताया कि किडनैपर ने उसे अपने रिश्तेदारों के घर पर रखा और उसके साथ कई बार रेप किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्य संदिग्ध को पकड़ लिया गया है। DCW चीफ स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘आयोग को इस बारे में शिकायत मिलने के बाद मामले को दिल्ली पुलिस के सामने उठाया गया और 24 घंटे के भीतर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की गई। लड़की बचा ली गई है और अपने परिवार के साथ है। हमारी टीम लगातार उनके संपर्क में है और लड़की का उचित पुनर्वास किया जाएगा। हमने मामले में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस को फिर से नोटिस जारी किया है।

Leave a Comment