Gorakhpur News: भू-माफिया कमलेश पर कसा शिकंजा, रुपये हड़पने व जालसाजी का एक और मुकदमा; साथी मनोज गिरफ्तार

सेवानिवृत्त जवान की पत्नी से जालसाजी के मामले में भू- माफिया कमलेश सहित कई जालसाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले में कमलेश और अन्नू को एम्स थाना पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। अब मनोज को भा अरेस्ट किया गया। वहीं कमलेश व उसके साथी शब्बीर पर रुपये हड़पने व जालसाजी का एक और केस दर्ज किया गया है।

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

जेल में बंद भू-माफिया कमलेश यादव के साथी पिपराइच रक्षवापार के मनोज कुमार को एम्स थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस पर भी जालसाजी व मारपीट समेत तीन मुकदमे दर्ज हैं। वहीं पुलिस ने दरगहिया के परशुराम यादव की तहरीर पर कमलेश व उसके साथी शब्बीर पर रुपये हड़पने व जालसाजी का एक और केस दर्ज किया।जेल में बंद भू-माफिया कमलेश यादव के साथी पिपराइच रक्षवापार के मनोज कुमार को एम्स थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस पर भी जालसाजी व मारपीट समेत तीन मुकदमे दर्ज हैं। वहीं पुलिस ने दरगहिया के परशुराम यादव की तहरीर पर कमलेश व उसके साथी शब्बीर पर रुपये हड़पने व जालसाजी का एक और केस दर्ज किया।

यह है मामला

पुलिस लाइन में घटना का पर्दाफाश करते हुए पुलिस अधीक्षक नगर कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि सेवानिवृत्त जवान की पत्नी दानिश परवीन की तहरीर पर कमलेश यादव, मनोज, आजमगढ़ के शिवचंद, गुलरिहा की अन्नू के विरुद्ध केस दर्ज किया गया था। इस मामले में कमलेश और अन्नू को एम्स थाना पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मनोज और शिवचंद फरार चल रहे थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मनोज ब्रोकर का काम करता था। यह बाहर से ग्राहकों को लेकर कमलेश के पास लाता था और फिर सभी मिलकर उसके साथ धोखाधड़ी कर पैसे का बंटवारा करते थे। दानिश परवीन से भी इन्होंने 25 लाख रुपये लेकर दूसरे की जमीन रजिस्ट्री करा दी थी। इसमें अन्नू नकली जमीन मालिक बनी थी।

36.96 लाख रुपये में दिखाई थी जमीन

एसपी सिटी ने बताया कि दरगहिया के परशुराम को कमलेश व शब्बीर ने बाराबंकी में जमीन दिखायी थी। 36.96 लाख रुपये में सौदा तय हुआ। इसके बाद परशुराम ने 23.50 लाख रुपये देकर शेष धन की व्यवस्था करने के लिए तीन माह का समय मांगा था। पीड़ित पैसे का इंतजाम कर जब तीन माह बाद रजिस्ट्री करने के लिए बोला तो ये आनाकानी करने लगे। कमलेश ने परशुराम को बताया था कि जमीन शब्बीर की है और वह गोरखपुर का रहने वाला है। पैसा शब्बीर के अकाउंट में भी भेजा गया था। दोनों पर केस दर्ज कर लिया गया है। अब तक एम्स थाना पुलिस ने कमलेश के विरुद्ध छह मुकदमे दर्ज कर चुकी है। इनमें पांच मुकदमे बीते तीन दिन के अंदर के हैं। कमलेश भी सेना में रह चुका है। 10 वर्ष पहले सेवानिवृत होकर घर आया और तभी से जमीन के कारोबार में जुड़कर लोगों के साथ ठगी कर रहा है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]