ओटीटी पर देखें सामाजिक मुद्दों पर आधारित ये फिल्में-वेब सीरीज, देखें लिस्ट

social issues based web series and movies aashram taali scam 2003 The Curious Case of Abdul Kareem T- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सामाजिक मुद्दों से जुड़ी कई फिल्में और वेब सीरीज आप घर बैठें देख सकते हैं। इन मूवीज-सीरीज को देखने के बाद आप भी इन गंभीर मुद्दों पर विचार करने लगेंगे। चलिए जानते हैं कौन-कौन सी वेब सीरीज और मूवीज है, जो सोशल इश्यूज पर बेस्ड हैं।

आश्रम 

बॉबी देओल की वेब सीरीज ‘आश्रम’ के तीन सीजन आ चुके हैं और इसके सारे पार्ट लोगों को बहुत पसंद आए। ये सीरीज धर्म के नाम पर हो रहे गलत काम के और इशरा करती है। एमएक्स प्लेयर की इस वेब सीरीज में आपको राजनीति से लेकर समाज के ढोंगी बाबाओं की कहानी देखने को मिलने वाली है।

ताली 
जियो सिनेमा पर एक शानदार वेब सीरीज ‘ताली’ रिलीज हुई है। इस सीरीज में बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने एक ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाई है। दरअसल, ये वेब सीरीज ट्रांसजेंडर श्रीगौरी सावंत के जीवन पर आधारित है। श्रीगौरी सावंत एक सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर ट्रांसजेंडर्स और सेक्स वर्कर्स के लिए काम करती हैं। इस सीरीज में ट्रांसजेंडर को समाज में किस नजर से देखा जाता है ये दिखा गया है।

स्कैम 2003- द क्यूरियस केस ऑफ अब्दुल करीम तेलगी
इस सीरीज में साल 2003 में हुए स्टैंप घोटाले की कहानी बताई गई है। ये सीरीज किताब रिपोर्टर की डायरी पर बेस्ड है। बता दें कि हंसल मेहता ने ‘स्कैम 2003’ का निर्देशन किया है। इससे पहले हंसल मेहता ने प्रतीक गांधी को लेकर ‘स्कैम 1992’ वेब सीरीज बनाई थी, जिसे बहुत सराहा गया।

मेड इन हेवन 2
वेब सीरीज ‘मेड इन हेवन’ का हर एपिसोड सामाजिक मुद्दे से जुड़ा है। यह सीरीज शादी के मुद्दों पर बेस्ड है। अमेजॉन प्राइम पर इस वेब सीरीज के एपिसोड देख सकते हैं। दूसरे सीजन में एक्ट्रेस शोभिता धूलिपाला, अर्जुन माथुर के अलावा जिम सरभ, कल्कि कोचलिन, विजय राज लीड रोल में है।

Leave a Comment