Rajasthan RPSC Recruitment 2023: राजस्थान में असिस्टेंट इंजीनियर के पद रिक्त, आज से कर सकते हैं आवेदन

Rajasthan RPSC Recruitment 2023: राजस्थान में असिस्टेंट इंजीनियर के पद रिक्त, आज से कर सकते हैं आवेदन

भूमि शर्मा (सवांददाता)

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की ओर से असिस्टेंट इंजीनियर (AE) के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गयी है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में निर्धारित अंतिम तिथि 22 सितंबर तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं

: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकलि गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आज यानी 23 अगस्त 2023 से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं और इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 22 सितंबर 2023 तय की गयी है। अभ्यर्थी भर्ती में शामिल होने से पहले पात्रता अवश्य चेक कर लें।

RPSC Assistant Engineer Recruitment 2023: क्या है योग्यता

असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों ने संबंधित क्षेत्र में बीई/ बीटेक या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया हुआ हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों को राजस्थान के कल्चर का ज्ञान हो। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।

Rajasthan Assistant Engineer Recruitment 2023: एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार आवेदन पत्र आयोग की वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करके या SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in से लॉग इन कर सिटीजन ऐप में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करें और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।

आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल एवं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये, ओबीसी, बीसी, एससी, एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 400 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। अगर उम्मीदवारों से आवेदन पत्र भरते समय कोई त्रुटि हो जाती है तो आपको उसमें संशोधन करने के लिए 500 रुपये जमा करने होंगे।

Leave a Comment