बिना पार्लर गए अपनी आंखों को दें एक आकर्षक लुक, जानें काजल और आईलाइनर इस्तेमाल करने का सही तरीका

eyeliner_tips- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

Makeup tips:  काजल और आईलाइनर, दोनों के इस्तेमाल से आपके आंखों की खूबसूरती बढ़ सकती है। पर ज्यादातर लोगों को इसके इस्तेमाल के बारे में पता नहीं होता। जबकि, बस आप आईलाइनर और काजल के इस्तेमाल से ही अपनी आंखों को बड़ा कर सकते हैं या फिर इससे आप एक अट्रैक्टिव लुक दे सकते हैं। इसके अलावा काजल का इस्तेमाल आपकी आंखों को अपने ड्रेस के हिसाब से भी अलग-अलग रूप दे सकता है। तो, आइए सबसे पहले जानते हैं कब और कैसे करें काजल का इस्तेमाल।

क्या आईलाइनर आंखों के ऊपर लगाना चाहिए या नीचे?

ऊपरी पलकों की लाइनिंग आपकी आंखों को परिभाषित करती है और इन पर ध्यान आकर्षित करती है। आईलाइनर मूल रूप से आपकी पलकों के बीच गैप को भरता है और फिर आपको एक ग्लैमरस लुक देता है। जब आप आईलाइनर लगाते हैं तो, आंख और पलकों के बीच की त्वचा को ये उजागर करता है। इसलिए इसे अपनी पलकों पर लगाएं।

इसके बाद आप एक काजल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको करना ये है कि ताजी नुकीली पेंसिल लें और फिर अपने आंखों की बाहरी कोने तक धीरे से सरकाएं। केवल बाहरी कोनों को ही नहीं, बल्कि पूरी वॉटरलाइन को लाइन करें। आपको इसे ऐसा करना है कि ये लाइन अत्यधिक परिभाषित हो जाएं और आपकी आंखों की खूबसूरती बढ़ जाए।

क्या काजल से पहले आईलाइनर लगाना चाहिए?

तो, पहले आपको आईलाइनर लगाना चाहिए और फिर काजल। आपको करना ये है कि काजल को अपनी नीची वाली आंखों पर लगाएं। इसके बाद दोनों के बीच इस लाइनअप को भरें और फिर आंखों की खूबसूरती बढ़ाएं। अगर आपकी आंखें छोटी हैं, तो आप अपनी पूरी आंखों पर इसे लगाने से बचना चाहिए।  इससे आपकी आंखें छोटी दिख सकती हैं। इसके बजाय, अपनी आंखों के बाहरी आधे हिस्से पर आईलाइनर लगाएं।तो, इन टिप्स की मदद से अपनी आंखों की खूबसूरती बढ़ा सकता है। हालांकि, इसके बाद भी आप अपनी आंखों के लिए कई प्रकार का लुक ऊपरी मेकअप से दे सकते हैं। तो, अब काजल और आईलाइनर लगाते समय इन बातों का ख्याल रखें।

Leave a Comment