Vastu Tips: चाहते हैं परिवार के लोग रहे सेहतमंद तो घर की इस दिशा में लगाएं गमला, जानें सही नियम

Advertisement

Vastu Tips- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे घर के नैऋत्य कोण, यानि दक्षिण-पश्चिम दिशा में मिट्टी के बड़े गमले लगाने के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार मिट्टी के छोटे गमले लगाने के लिए ईशान कोण और बड़े गमले लगाने के लिए नैऋत्य कोण का चुनाव करना चाहिए। नैऋत्य कोण, यानि दक्षिण-पश्चिम दिशा में मिट्टी के बड़े गमले लगाने से आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता। इससे आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहता है।  खासकर कि आपको पेट संबंधी किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता। साथ ही इससे माता के साथ आपके रिश्ते अच्छे बने रहते हैं। आपको अपने कामों में अपनी माता से पूरा सहयोग मिलता रहता है।

वास्तु के मुताबिक, ईशान कोण, यानि उत्तर-पूर्व दिशा में मिट्टी के गमले लगाने से आपको जीवन में कभी अवरोध, यानि मुसीबतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। अगर फिलहाल कोई परेशानी आपके जीवन में चल भी रही है तो वो भी जल्द ही दूर हो जाएगी। साथ ही अगर आपके परिवार में कोई छोटा बेटा है तो उसके जीवन में भी किसी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी।

वास्तु शास्त्र के अनुसार छोटे आकार के मिट्टी के गमलों को लगाने के लिए घर के ईशान कोण, यानि उत्तर-पूर्व दिशा का चुनाव करना एक बेहतर ऑप्शन है। अगर आप ईशान कोण में नहीं लगा सकते हैं, तो थोड़ा उत्तर या पूर्व दिशा की ओर करके भी गमले लगा सकते हैं।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer