हफ्ते के आखिरी दिन नुकसान के साथ बंद हुआ कारोबार, सेंसेक्स और निफ्टी की लगी लंका

Advertisement

Share Market - India TV Paisa

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

Share Market Update: आज शेयर बाजार में काफी गिरावट देखने को मिला है। एक समय बाजार 500 अंक से नीचे चला गया था। अभी जब बाजार बंद हुआ तब सेंसेक्स 281 अंक कमजोर होकर 64,869 पर तथा निफ्टी 73 अंक कमजोर होकर 19,291 पर चला गया है। आज शेयर बाजार में जारी इस सुस्ती के पीछे का कारण भी अलग-अलग बताया जा रहा है। विदेशी फंड में आई गिरावट ने बाजार पर असर डाला है। इसके साथ आईटी फंड में जारी नुकसान भी बाजार को कमजोर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाया है।

 

सुबह की बात करें तो आज के कारोबार की शुरुआत में दोनों प्रमुख सूचकांक के लाल निशान पर हुई। शेयर बाजार की ओपनिंग के साथ ही सेंसेक्स करीब 250 अंक लुढ़क गया। सुबह 9.15 बजे सेंसेक्स में 278 अंकों की गिरावट दर्ज की गई और यह 64,872.14 पर ट्रेड कर रहा था। वहीं NSE का निफ्टी भी 83.65 अंकों की गिरावट के साथ 19,281.60 पर ट्रेड कर रहा था।

 

चीन और अमेरिका की स्थिति से सहमे बाजार 

दुनिया की दो आर्थिक महाशक्तियों चीन और अमेरिका में आर्थिक जगत से आ रही बुरी खबरों का असर शेयर बाजार पर भी दिख रहा है। अमेरिका में फेड बैठक के मिनट जारी होने के बाद से वहां महंगाई और मंदी की चिंताएं गहरा गई हैं और बाजार ब्याज दरों में और बढ़ोत्तरी होने की आशंकाओं से सहमा है, वहीं चीन में ग्रोथ और उत्पादन के खराब आंकड़ों की वजह से वहां भी मंदी का डर सताने लगा है।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer