मां ने होमवर्क करने को कहा तो बच्चा पहुंच गया पुलिस स्टेशन, कहा- मुझे अनाथालय भेज दीजिए

Advertisement

बच्चा पुलिस से अपनी मां की शिकायत करने पहुंचा।- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

बच्चे मन के सच्चे होते हैं। वह हर छोटी-बड़ी चीज पर रिएक्ट कर देते हैं। उन्हें थोड़ा सा भी कोई डांट दे या कोई तेज आवाज में उनसे बात कर ले तो वह रोने लगते हैं। हाल में ऐसी ही एक घटना सोशल मीडिया पर चर्चा में है। जहां एक 10 साल का बच्चा पुलिस स्टेशन में अपनी मां केखिलाफ ही शिकायत लेकर पहुंच गया। बच्चे ने पुलिस से कहा कि उसे अनाथालय में डाल दिया जाए लेकिन वह अब घर वीपस नहीं जाना चाहता।

Advertisement

मां की शिकायत लेकर बच्चा पहुंचा पुलिस थाने में

माडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये घटना चीन के चोंगक्विंग की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि यहां के हुइक्सिंग पुलिस स्टेशन में एक बच्चा आया और वह दो पुलिसकर्मियों के पास जाकर अपनी समस्या बताने लगा। उसने पुलिस वालों से कहा कि उसे अब अपने घर में नहीं रहना। वह भले ही अनाथालय में रह लेगा लेकिन अब वह कभी भी अपने घर वापस लौटकर नहीं जाएगा। पुलिस वालों ने बच्चे से बात करते हुए उसके मां-बाप का नंबर ले लिया और इसके माता-पिता को कॉल किया। कॉल पर जब पुलिस वाले ने उसकी मां से बात की तो लड़के की मां ने कहा कि होमवर्क न करने को लेकर आज बच्चे के साथ उसकी बहस हो गई थी। लेकिन वह उसने ये कभी नहीं सोचा था कि उसका बच्चा इस बात को लेकर घर छोड़ देगा।

बच्चे की शिकायत सुन लोग रह गए दंग

वहीं, लड़के का कहना था कि उसकी मां उसे होमवर्क न करने के लिए रोज डांटती है। साथ ही वह पढ़ने के लिए भी रोज बोलती है इसलिए अब मैं घर में नहीं रह सकता। मैं अनाथालय जाना चाहता हूं। पुलिस ने जैसे-तैसे बच्चे को समझाया और उसे उसके पिता के साथ घर भेजा। लोग इस मामले को सुन तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। लोगों ने कहा कि असली दिक्कत मां-बाप में नहीं बल्कि आज कल के जेनरेस में है। वहीं, पुलिस के इतरह से समझाने के इस तरीके की भी लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer